GT vs DC Highlights: पॉइंट टेबल की आखिरी टीम ने टॉप की टीम को दी पटखनी

IPL 2023, GT vs DC Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 44वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 5 रन से हराया। दिल्ली की यह तीसरी जीत है, जबकि गुजरात की तीसरी हार है।

GT vs DC.

गुजरात और दिल्ली के मैच की हर जानकारी यहां देखें। (फोटो - IPL/BCCI)

मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया।
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया।
  • दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।
IPL 2023, GT vs DC Highlights: आईपीएल के 44वें मैच में पॉइंट टेबल की अंतिम टीम ने टेबल की टॉप की टीम को रोमांचक मुकाबले में मात दी यानी दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को घरेलू मैदान पर 5 रन से हराया। इसी जीत के साथ दिल्ली की यह तीसरी जीत है, जबकि गुजरात की यह तीसरी हार है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने 8 विकेट पर 130 रन बनाए और गुजरात को 131 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में खेलने उतरी गुजरात की टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 125 रन बना सकी।

दिल्ली की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए। पारी के पहले ही गेंद पर फिल सॉल्ट आउट हो गए। उनको मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर 2 रन पर रन आउट हो गए। रिले रोसौव भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे महज 8 रन पर आउट हो गए। इसके बाद मनीष पांडेय कुछ खास नहीं कर पाए। वे महज 1 रन पर आउट हो गए। इसके बार प्रियम गर्ग भी लंबी पारी नहीं खेल पाए। वे 10 रन पर आउट हो गए। सभी विकेट मोहम्मद शमी ने चटकाए। लड़खड़ाई टीम को अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाज कर 70 के पार पहुंचाया। वे दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। इसके बाद अमन खान ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। अमन 3 चौके और इतने ही छक्क की मदद से सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। रिपल पटेल भी 23 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। गुजरात के मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

गुजरात की भी खराब शुरुआत रही

जवाब में खेलने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 125 रन बना सकी। टीम की शुरुआत खराब रही। दिल्ली की तरह गुजरात को भी पहले ओवर की ओखिरी गेंद पर पहला झटका लगा। रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला भी शांत रहा। वे महज 6 रन पर आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर का भी बल्ला शांत रहा। वे भी महज 6 रन पर आउट हो गए। इसके बाद डेविड मिलर भी खाता खोलने में नाकाम रहे। अभिनव मनोहर भी टीम के लिए शानदार पारी खेलकर जीत के करीब पहुंचाए। वे 26 रन पर आउट हो गए। हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली। वे 7 चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 59 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दिल्ली के खलील अहमद और इशांत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।

हेड टू हेड में गुजरात काफी मजबूत

हेड टू हेड में गुजरात टाइटंस का पलड़ा काफी भारी है। दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दोनों बार गुजरात को जीत मिली है। दिल्ली को गुजरात के खिलाफ पहली जीत का इंतजार है। गुजरात का दिल्ली के खिलाफ हाईएस्ट स्कोर 162 रन है, जबकि दिल्ली का गुजरात के खिलाफ हाईएस्ट स्कोर 172 रन हैं।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पंड्या(कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।

गुजरात टाइटंस के सबस्टिट्यूट खिलाड़ी

शुभमन गिल, साई किशोर, श्रीकर भरत, साई सुदर्शन, शिवम मावी।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंब इलेवन

डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल सॉल्ट(विकेटकीपर), मनीष पांडे, रिले रोसौव, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया, इशांत शर्मा।

दिल्ली कैपिटल के सबस्टिट्यूट खिलाड़ी

खलील अहमद, ललित यादव, यश ढुल, प्रवीण दुबे, अभिषेक पोरेल।

GT vs DC मैच कब और कहां देखें?

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इस मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार और जियो सिनेमा एप पर देख सकते हैं। फैंस इस मैच की कॉमेंट्री 12 अलग-अलग भाषाओं में सुन सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited