RCB vs RR Highlights, IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में जीता आरसीबी, राजस्थान को 7 रन से हराया

IPL 2023 RCB vs RR Highlights: आईपीएल के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर के रोमांच में हरा दिया। आरसीबी ने यह मैच 7 रन के अंतर से जीता। 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान 6 विकेट पर 182 रन ही बना सकी।

rcb beat rajasthan

जीत के बाद आरसीबी की टीम

IPL 2023, RCB vs RR Highlights: आईपीएल के 32वें मुकाबले में एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आरसीबी ने राजस्थान को 7 रन से हरा दिया। राजस्थान के सामने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य था, लेकिन आरसीबी की शानदार गेंदबाजी के सामने राजस्थान की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन ही बना सकी। राजस्थान की तरफ से देवदत्त पाडिक्कल ने 52 और यशस्वी जायसवाल ने 47 रन की पारी खेली। इससे पहले आरसीबी ने बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा है। आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने 77 और फाफ डुप्लेसी ने 62 रन की विस्फोटक पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मैच की पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कोहली 1,450 दिन बाद बतौर कप्तान चिन्नास्वामी में उतरे थे। बोल्ट ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर आरसीबी को एक और झटका दिया। शहूबाज अहमद 2 रन बनाकर यशस्वी जायसवाल के हाथो कैच आउट हुए। इसके बाद एकबार फिर मैक्सवेल और डुप्लेसी ने आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और तीसरे विकेट के लिए 67 गेंद में 127 रन की साझेदारी की। 39 गेंद में 62 रन बनाकर डुप्लेसी रन आउट हुए।
जल्द ही ग्लेन मैक्सवेल भी 44 गेंद में 77 रन बूनाकर आउट हो गए। उन्हें अश्विन ने होल्डर के हाथो कैच करवाया। उसके बाद जल्द ही आरसीबी को महिपाल लोमरोर और सुयेश प्रभुदेसाई के तौर पर दो झटके लगे।

हेड टू हेड में आरसीबी ऊपर

हेड टू हेड की बात करें तो इस जीत के साथ आरसीबी की पलड़ा और भी भारी हो गया है। अब तक दोनों के बीच कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं। 14 मुकाबला आरसीबी ने जीता है तो 12 मुकाबला राजस्थान के नाम रहा है। दो मुकाबला बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited