LLC 2022: दिलहारा फर्नांडो ने की घातक गेंदबाजी, मणिपाल टाइगर्स ने जीत का खाता खोला

Manipal Tigers vs Bhilwara Kings: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में तेज गेंदबाज दिलहारा फर्नांडो ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी की, जिसकी मदद से मणिपाल टाइगर्स ने भिलवाड़ा किंग्‍स को मात देकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। दिलहारा फर्नांडो को प्‍लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

दिलहारा फर्नांडो

दिलहारा फर्नांडो

मुख्य बातें
  • मणिपाल टाइगर्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की
  • दिलहारा फर्नांडो को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया
  • फर्नांडो ने 4 ओवर में 31 रन देकर चार बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया
कटक: दिलहारा फर्नांडो (31/4) की घातक गेंदबाजी के दम पर मणिपाल टाइगर्स ने सोमवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आठवें मैच में भिलवाड़ा किंग्‍स को 3 रन से मात दी। हरभजन सिंह के नेतृत्‍व वाली मणिपाल टाइगर्स ने एलएलसी 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज की। कटक के बाराबती स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में मणिपाल टाइगर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। जवाब में भिलवाड़ा किंग्‍स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 172 रन बना सकी। फर्नांडो को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फर्नांडो ने जमाया रंग

भिलवाड़ा किंग्‍स की शुरूआत खराब रही। मोर्ने वान विक (4) को अवाना ने दूसरे ओवर में एंडरसन के हाथों कैच आउट कराकर भिलवाड़ा को पहला झटका दिया। यहां से मैट प्रायर (17) और विलियम पोर्टरफील्‍ड (28) ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। मुरलीधरन ने पोर्टरफील्‍ड को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। जल्‍द ही हरभजन सिंह ने मैट प्रायर को बोल्‍ड करके भिलवाड़ा को तीरा झटका दिया। जेसल कारिया (14) को हरभजन सिंह ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।
स्‍कोर 112 रन पर पहुंचा था कि तन्‍मय श्रीवास्‍तव (26) को फर्नांडो ने हरभजन सिंह के हाथों कैच आउट करा दिया। यहां से पठान बंधु यूसुफ पठान (42) और इरफान पठान (23) ने छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। हालांकि, मिडिल ओवरों में धीमी गति की बल्‍लेबाजी और विकेट पतन भिलवाड़ा को भारी पड़ा और पठान बंधुओं पर तेजी से रन बनाने का दबाव आया। फर्नांडो ने इरफान पठान को स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यूसुफ पठान ने केवल 21 गेंदों में दो चौके औ चार छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए और मैच को करीब ले गए।
हालांकि, प‍रविंदर अवाना ने यूसुफ को कैच के हाथों कैच आउट कराकर मणिपाल को बड़ी सफलता दिलाई। अंतिम ओवरों में फर्नांडो ने शानदार गेंदबाजी की और भिलवाड़ा किंग्‍स को अपने स्‍कोर से 3 रन पहले रोक दिया। भिलवाड़ा किंग्‍स की तरफ से दिलहारा फर्नांडो ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए हैं। परविंदर अवाना और हरभजन सिंह ने दो-दो विकेट लिए। मुथैया मुरलीधरन के खाते में एक विकेट आया।

शानदार ओपनिंग के बाद लखखड़ाई मणिपाल टाइगर्स की टीम

इससे पहले इरफान पठान ने टॉस जीतकर मणिपाल टाइगर्स को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। पठान का यह फैसला एकदम उलटा पड़ता दिखा। मणिपाल के ओपनर्स जेसी राइडर्स (47) और तातेंदा तैबू (54) ने पहले विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। यूसुफ पठान ने एक ही ओवर में दोनों ओपनर्स को अपना शिकार बनाया। प्रदीप साहू खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। यहां से कोरी एंडरसन और मोहम्‍मद कैफ ने 57 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी मणिपाल टाइगर्स के लिए अहम रही, जिन्‍होंने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। भिलवाड़ा किंग्‍स की तरफ से टिनो बेस्‍ट ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। यूसुफ पठान को दो सफलताएं मिली। फिडेल एडवर्ड्स और कारिया के खाते में एक-एक सफलता आई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited