धोनी को पाकिस्तान की यही टीम देकर देखो, बाबर की कप्तानी पर भड़के पूर्व भारतीय बल्लेबाज

Pakistan Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की आलोचना रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस सूची में भारत के पूर्व बल्लेबाज मनोज तिवारी का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने बाबर की खराब कप्तानी की निंदा की है।

Pakistan Cricket Team

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान (साभार-AP)

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हालात अच्छे नहीं हैं। 8 प्वाइंट लेकर टीम प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल 5वें नंबर पर है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे न केवल इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला जीतना होगा, बल्कि अपनी नेट-रन रेट में भी सुधार करना होगा जोकि मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए आसान बिल्कुल नहीं होगा।
इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी के साथ-साथ बाबर की कप्तानी पर भी सवाल उठे हैं। इसी सूची में पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी का भी नाम जुड़ गया। उन्होंने बाबर की कप्तानी की आलोचना की है।

बाबर की कप्तानी पर सवाल
मनोज तिवारी ने कहा 'मुझे लगता बाबर कप्तान के रूप में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, उन्हें सक्रिय रहने और एक कदम आगे सोचने की जरूरत थी, उदाहरण के लिए उन्होंने यह देखने के बावजूद कि शादाब अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, उनकी गेंदबाजी जारी रखी'

धोनी को यही टीम देकर देखो

मनोज तिवारी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा 'यदि पाकिस्तान की यही टीम एमएस धोनी के नेतृत्व में होती तो वह संघर्ष कर रही इस टीम को जीत की राह पर ले जाते।
उन्होंने बाबर को लेकर कहा 'बाबर को मैच की स्थिति के अनुसार अपनी योजना बनाने और उसे बदलने की जरूरत थी। आपको कभी-कभी अपनी योजना से अलग मैच के अनुसार कुछ बेहतर करने की जरूरत होती है। यदि इसी टीम का नेतृत्व धोनी कर रहे होते तो स्थिति अलग होती। पाकिस्तान की टीम अपना आखिरी वर्ल्ड कप मुकाबला शनिवार को ईडेन गार्डन्स में इंग्लैंड से खेलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited