IND vs AUS: अर्धशतक से चूके मार्नस लाबुशेन, जडेजा-भरत की जोड़ी ने बिगाड़ा खेल

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भारतीय सरजमीं पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए अर्धशतक से चूक गए लेकिन अपने खेल की छाप छोड़ने में सफल रहे।

marnus-labuschagne-Stumping

मार्नस लाबुशेन के स्टंपिंग करते केएस भरत

Marnus Labuschagne: दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भारतीय सरजमीं पर पहली हार टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए अर्धशतक जड़ने से चूक गए। 2.1 ओवर में महज 2 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद बैकफुट में दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने परेशानी से उबरा और पहले सत्र का अंत 76 रन पर 2 विकेट के साथ किया। लाबुशेन लंच के वक्त 110 गेंद पर 47 रन बनाकर नाबाद थे।

जडेजा की गेंद पर भरत ने की शानदार स्टंपिंग

ऐसे में लंच के बाद बल्लेबाजी करने उतरी लाबुशेन और स्मिथ की जोड़ी को जल्दी ही रवींद्र जडेजा ने डेब्यूटेंट विकेटकीपर केएस भरत के साथ मिलकर तोड़ दिया। जडेजी की स्टंप से बाहर जाती गेंद पर लाबुशेन गच्चा खा गए और भरत ने उन्हें स्टंपिंग करके पवेलियन वापस भेज दिया। पांच महीने बाद चोट से उबरकर टीम इंडिया में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा का यह पहला विकेट था। वहीं श्रीकर भरत का टेस्ट करियर में बतौर विकेटकीपर पहला शिकार। लाबुशेन 123 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके जड़े और स्टीव स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 (202) रन की अहम साझेदारी की।

जडेजा ने दो गेंद में किए दो शिकार

रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी का कहर यहीं नहीं रुका। शुरुआती 9 ओवर में 6 मेडन ओवर के साथ आगाज करने वाले रवींद्र जडेजा ने लाबुशेन को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर मैट रेनेशा को एलबीडब्लू कर दिया और हैट्रिक पर आ गए। रेनेशा ने फील्ड अंपायर के फैसले को चुनौती दी थी लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से उन्हें आउट करार दिया गया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 84 रन पर 4 विकेट हो गया।

पहली पारी में छोड़ी छाप

मार्नस लाबुशेन भारत की धरती पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए छाप छोड़ने में सफल रहे। रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन जैसे मंझे हुए स्पिनर्स का मुस्तैदी से सामना करके वो प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited