IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया टीम को दिग्गज क्रिकेट की विशेष सलाह, टीम इंडिया के खिलाफ उतरने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

IND vs AUS, Michael Clarke Advice: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होगा। इस महामुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल क्लार्क ने जॉर्ज बेली की अगुआई वाली चयन समिति से किसी विशेषज्ञ खिलाड़ी को चुनने का आग्रह किया है।

IND vs AUS, Michael Clarke, Michael Clarke Advice, Michael Clarke Statement, Michael Clarke Reaction, Michael Clarke News, Australia choose specialist openers, Australia vs India, IND vs AUS, Test matches against India, BGT, BGT 2024,

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी। (फोटो- Cricket Australia Twitter)

IND vs AUS, Michael Clarke Advice: भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में उस्मान ख्वाजा का ओपनिंग पार्टनर कौन होना चाहिए, इस पर चल रही बहस के बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल क्लार्क ने जॉर्ज बेली की अगुआई वाली चयन समिति से किसी विशेषज्ञ खिलाड़ी को चुनने का आग्रह किया है। डेविड वार्नर के संन्यास के बाद खाली हुई जगह को भरने के बाद स्टीव स्मिथ के चौथे नंबर पर वापस आने के बाद, सैम कोंस्टास, मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, जोश इंगलिस (जिन्होंने शेफील्ड शील्ड में मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में शतक लगाया) और नाथन मैकस्वीनी जैसे दावेदार दूसरे ओपनर के स्थान के लिए दौड़ में हैं।

"हमने टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को ओपनिंग के लिए बुलाकर गलती की, इसलिए हमें वही गलती नहीं दोहरानी चाहिए। हमें एक विशेषज्ञ ओपनर चुनना चाहिए, जो सबसे बेहतर तरीके से तैयार हो। आप कैसे साबित कर सकते हैं कि जोश इंगलिस इस भारतीय आक्रमण के खिलाफ टेस्ट मैच में ओपनिंग के लिए विशेषज्ञ ओपनर से बेहतर व्यक्ति है?"

स्काई स्पोर्ट्स रेडियो पर क्लार्क ने कहा, "उसने शील्ड में रन बनाए, हां, लेकिन वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी करता है। यह सिर्फ इस बारे में नहीं है कि अभी यहां कौन रन बना रहा है। आप ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का चयन इस तरह से नहीं करते हैं।"

उन्होंने यह भी बताया कि ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में एक महीने से भी कम समय बचा होने के बावजूद अपने दूसरे ओपनर पर फैसला करने में उलझन में क्यों है, और उनका मानना है कि मौजूदा शेफील्ड शील्ड सीजन की खराब शुरुआत के बावजूद बैनक्रॉफ्ट को सबसे आगे होना चाहिए।

"इस समय उनके सामने समस्या यह है कि शीर्ष तीन दावेदार जो विशेषज्ञ ओपनिंग बल्लेबाज हैं, शील्ड क्रिकेट में रन नहीं बना रहे हैं। कौन परवाह करता है? पिचों पर दो शील्ड राउंड हो चुके हैं - कौन परवाह करता है? यह सिर्फ़ दो शील्ड मैच में रन बनाने के बारे में नहीं हो सकता।मैं शायद कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ जाऊंगा क्योंकि वह पिछले दो सालों से शील्ड क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। मुझे शील्ड क्रिकेट की परवाह है। मुझे लगता है कि उन्होंने रनों के आधार पर चुने जाने का अधिकार अर्जित किया है।"

(आईएएनएस)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited