माइकल क्लार्क का बड़ा बयान..इस खिलाड़ी की मेहरबानी की वजह से हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप टीम में चुने गए

Michael Clarke On Hardik Pandya In India T20 WC Squad: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल क्लार्क ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या के चयन को लेकर बड़ा बयान दिया है। क्लार्क के मुताबिक हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में ना चुने जाते अगर कप्तान रोहित शर्मा ना चाहते।

T20 WC 2024, Michael Clarke On Hardik Pandya

माइकल क्लार्क का हार्दिक पांड्या पर बड़ा बयान (Instagram)

मुख्य बातें
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का बड़ा बयान
  • हार्दिक पांड्या के टी20 विश्व कप टीम में चयन पर दी प्रतिक्रिया
  • क्लार्क के मुताबिक रोहित ना चाहते तो पांड्या टीम में ना होते
T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी गई भारतीय क्रिकेट टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। क्लार्क ने हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रिश्ते पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर रोहित ना चाहते तो हार्दिक पांड्या का चयन टीम इंडिया में ना होता। क्लार्क के मुताबिक आईपीएल 2024 के दौरान जैसी पांड्या-रोहित के बीच मतभेद दिख रहा है, वैसा है नहीं।
आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या के खराब प्रदर्शन के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के टूर्नामेंट के उनकी कप्तानी में बुरे प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया में उनके चयन और उपकप्तान बनाए जाने को लेकर सवाल उठते आए हैं। वहीं आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी से रोहित शर्मा को हटाकर कमान पांड्या को सौंपने को लेकर फैंस के बीच गुस्सा और दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेद को लेकर भी खबरें सुर्खियां बनती रहीं, लेकिन माइकल क्लार्क को ऐसा नहीं लगता, उनके मुताबिक अगर रोहित शर्मा राजी ना होते तो पांड्या का विश्व कप टीम में सेलेक्शन होना मुमकिन नहीं था।
क्लार्क ने एक पॉडकास्ट के दौरान अपने इस ताजा बयान में कहा, "आपको बताऊं..रोहित शर्मा को जानता हूं। वो हार्दिक पांड्या को करीब रखेंगे। ये दिखाता है रोहित शर्मा कैसे है। वो भारतीय टीम के कप्तान हैं और यकीन मानिए..वो विश्व कप जीतना चाहते हैं। टी20 विश्व कप के लिए जो 15 भारतीय खिलाड़ी चुने गए हैं उस चयन में रोहित शर्मा का बहुत बड़ा योगदान है।"
क्लार्क ने आगे कहा, "ये ऑस्ट्रेलियाई टीम के 15 खिलाड़ियों के चयन से बहुत अलग है। वो काफी हद तक स्पिन गेंदबाजी पर केंद्रित हैं। अगर रोहित और पांड्या के बीच रिश्ते इतने खराब होते जैसा कि लोग सोचते हैं, तो हार्दिक टी20 विश्व कप अभियान का हिस्सा होते ही ना। भारतीय कप्तान की इतनी ताकत होती है।"
माइकल क्लार्क ने कहा, "मुझे लगता है कि यकीनन काफी विवाद था जैसे रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के कप्तानी पद से हटाया गया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे उनकी दोस्ती, टीम के चयन या फिर रोहित शर्मा पर कोई फर्क पड़ा है। वो (रोहित) पूरी कोशिश करेंगे कि हार्दिक अपने प्रदर्शन पर पूरा फोकस करें।"
क्लार्क ने पांड्या के आईपीएल में प्रदर्शन को लेकर कहा, "आपने पिछले कुछ मैचों में देखा है और हार्दिक को पता है कि उनको बल्लेबाजी और गेंदबाजी करनी है, जैसा प्रदर्शन आईपीएल के शुरुआती हिस्से में नजर नहीं आया था। इस समय सब कुछ प्रदर्शन पर निर्भर है और जब तक हार्दिक पांड्या अच्छा प्रदर्शन करेंगे, रोहित को पता है कि वो भारतीय टीम के लिए कितना अहम हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited