IND vs AUS: ग्रीन चोटिल हुए तो स्टार्क ने बताया अब भारत के खिलाफ कैसे बदलेंगे समीकरण

Mitchell Starc On IND vs AUS Test Series: नवंबर के अंत में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर जब भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ) का आगाज होगा तो सबकी नजरें इस सीरीज पर होंगी। लेकिन सीरीज से ठीक पहले कैमरन ग्रीन चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। इसका मेजबान टीम पर क्या असर पड़ेगा ये उनके अनुभवी पेसर मिचेल स्टार्क ने बताया है।

Mitchell Starc on Cameron Green Injury And IND vs AUS Series

मिशेल स्टार्क (Instagram)

मुख्य बातें
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज
  • चोटिल कैमरन ग्रीन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को झटका
  • स्टार्क ने बताया ग्रीन के बाहर होने से क्या होगा

IND vs AUS Test Series: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अनुभवी स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का मानना है कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की अनुपस्थिति से भारत के खिलाफ होने वाले पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के समीकरण बदल जाएंगे और इससे स्पिनर नाथन लियोन का कार्यभार बढ़ सकता है।

ग्रीन अपनी पीठ संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए सर्जरी कराएंगे जिसके कारण वह कम से कम छह महीने तक खेल से दूर रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पास मिशेल मार्श के रूप में एक और ऑलराउंडर है लेकिन स्टार्क का मानना है कि ग्रीन की अनुपस्थिति से ऑस्ट्रेलिया का संयोजन प्रभावित होगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार स्टार्क ने कहा, "जब आपको कैमरन ग्रीन जैसे अदद ऑलराउंडर की सेवाएं नहीं मिलती हैं या जब बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम में नहीं होते हैं तो इससे समीकरण बदल जाते हैं।"

उन्होंने कहा, "जब आपके पास वह अदद ऑलराउंडर होता है जो कुछ समय से टीम का हिस्सा रहा हो। उसके बाहर होने से आप गेंदबाजी में नए विकल्पों की तलाश में जुट जाते हैं। मैं नहीं जानता कि हमारा गेंदबाजी संयोजन कैसा होगा। मिच (मार्श) की गेंदबाजी को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है।"

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इससे पहले भी इस तरह की परिस्थितियों से गुजर चुका है। उन्होंने कहा, "ये हमारे लिए नया मुद्दा नहीं है। हमने अतीत में भी ऐसी श्रृंखलाएं खेली हैं जब हमारे पास कोई ऑलराउंडर नहीं था। हमें अपना कार्यभार बढ़ाना पड़ सकता है और गाज (नाथन लियोन) को शायद कुछ अतिरिक्त गेंदबाजी भी करनी होगी।"

(भाषा इनपुट के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited