Moeen Ali Retirement: धोनी के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा है उनका करियर

Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला चल रहा है। इस बीच इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी मोइन अली ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। मोइन आईपीएल में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं। वे एमएस धोनी के भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक हैं।

Moeen Ali, Moeen Ali Records, Moeen Ali announced retirement, Moeen Ali retirement, Moeen Ali retirement from international cricket, England Cricketer Moeen Ali,

मोइन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा। (फोटो - Johns. X)

Moeen Ali Retirement: श्रींलका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। लेकिन इस बीच इंग्लैंड स्टार खिलाड़ी मोइन अली ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पिछले दिनों इंग्लैंड बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का ऐलान किया था। इसमें मोइन अली को शामिल नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि इससे नाराज होने के कारण मोइन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। बता दें कि मोइन टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

ऐसा रहा है मोइन का इंटरनेशनल करियर

2014 में इंग्लैंड टीम के लिए डेब्यू करने वाले मोइन अली का तीनों फॉर्मेट का अच्छा खासा दबदबा रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल 298 मैच खेले हैं। इसमें दौरान उन्होंने 72.31 की स्ट्राइक रेट से 6678 रन बनाए हैं। इसके अलावा वे 4.38 की इकोनॉमी से कुल 366 विकेट चटकाए हैं। मोइन ने अपने करियर में कुल 68 टेस्ट मैच, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेले हैं।

आईपीएल में CSK की ओर से खेलते हैं मोइन

इंग्लैंड के 37 साल के मोइन अली एमएस धोनी के सबसे भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक हैं। मोइन आईपीएल में पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल में रन बनाने के साथ विकेट भी चटकाए हैं। मोइन ने आईपीएल में 67 मैचों में कुल 1162 रन बनाए हैं, जबकि 35 विकेट भी चटकाए हैं।

किंग कोहली का कर चुके हैं परेशान

37 साल के मोइन अली की गेंदबाजी से भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अच्छा खास परेशान रहते थे। मोइल अली अपनी गेंदबाजी से कोहली को ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिकने देते थे। मोइन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली को कुल 10 बार अपना शिकार बना चुके हैा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited