PAK vs NZ T20: टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी

Pakistan T20 Squad vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को जगह दी गई है। इन दोनों धाकड़ खिलाड़ियों ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने के लिए रिटायरमेंट से वापसी ली है।

Mohammad Amir

मोहम्मद आमीर (फोटो- ICC)

मुख्य बातें
  • पाकिस्तान की टी20 टीम का ऐलान
  • मोहम्मद आमिर को मिला मौका
  • इमाद वसीम की भी वापसी
Pakistan T20 Squad vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी हुई है। सीम और आमिर दोनों हाल ही में टी20 विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिटायरमेंट से बाहर आए हैं। आमिर ने आखिरी बार अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए खेला था। दूसरी ओर, वसीम ने हाल ही में इस्लामाबाद यूनाइटेड को पाकिस्तान सुपर लीग2024 जीतने में मदद की थी।
सीनियर टीम मैनेजर वहाब रियाज ने कहा कि आमिर और वसीम को इसलिए चुना गया क्योंकि हारिस रऊफ चोट से उबर रहे हैं और मोहम्मद नवाज की फॉर्म पर संदेह है। पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के एक मैच में कैच लेने की कोशिश के दौरान रऊफ का कंधा चोटिल हो गया था। इसके बाद उन्हें कंधे पर पट्टी बांधे हुए देखा गया जिसके बाद उन्हें बाकी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

पीसीबी के मैनेजर को आमिर-वसीम पर भरोसा

पाकिस्तान के सीनियर टीम मैनेजर रियाज़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, आमिर और इमाद दोनों के पास निर्विवाद मैच जीतने की क्षमता है और हमें भरोसा है कि वे टीम के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए लगातार मजबूत प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि 'इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को शामिल करने का निर्णय सीधा था, इन दोनों की उपलब्धता और हारिस राऊफ की चोट और मोहम्मद नवाज का खराब फॉर्म।'

उस्मान खान को भी मिली जगह

उस्मान खान, जिन्हें हाल ही में यूएई क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था उन्हें भी पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है। दाएं हाथ का बल्लेबाज पीएसएल 2024 में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी था, जिसने 7 मैचों में 107.5 की औसत और 164.12 की स्ट्राइक-रेट से 430 रन बनाए थे। उनके नाम 36 गेंदों पर सबसे तेज पीएसएल शतक का रिकॉर्ड भी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर , उस्मान खान, ज़मान खान।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited