मोहम्मद रिजवान ने अपने नाम किया अंतरराष्ट्रीय टी20 का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

Most Runs in T20I series: मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पांचवें मैच में चौथा अर्धशतक जड़कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब वो एक अंतरारष्ट्रीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड यूरोपीय खिलाड़ी के नाम दर्ज था।

मोहम्मद रिजवान ने अपने नाम किया अंतरराष्ट्रीय टी20 का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 फॉर्मेट में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव दिख रहा है लेकिन रिजवान का बल्ला लगातार रन उगलने में जुटा है। देश, परिस्थित, गेंदबाज या पिच किसी भी चीज का उनकी बल्लेबाजी में असर नहीं पड़ रहा है। पिच पर वो अंगद की तरह पांव जमाकर लगातार रन बनाते जा रहे हैं और विरोधी गेंदबाज उन्हें जल्दी आउट करने का कोई नुस्खा नहीं ढूंढ पा रहे हैं।

पांचवें टी20 में खेली 46 गेंद में 63 रन की पारी

रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैच की ट20 सीरीज के बुधवार को खेले पांचवें मैच में 46 गेंद में 63 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और पाकिस्तान की आखिरी ओवर में 6 रन से मिली जीत के बाद मैन ऑफ द मैच चुने गए। रिजवान के अलावा और कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। पूरी टीम 19 ओवर में 145 रन पर ढेर हो गई।

जड़ा सीरीज में चौथा अर्धशतक

अपनी इस पारी के दम पर रिजवान ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रिजवान का यह इंग्लैंड के खिलाफ मौदूगा सीरीज में अबतक खेले गए पांच मैचों में चौथा अर्धशतक है। वो पांच मैच में 68, 88*, 8, 88, 63 रन की पारियां खेल चुके हैं।

एक टी20आई सीरीज में सबसे ज्यादा रन

सीरीज के पांच मैच की पांच पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 78.75 के औसत और 140.62 के स्ट्राइकरेट से 315 रन बना चुके हैं। इसके साथ ही उन्हें एक टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले एक टी20 सीरीज में किसी भी खिलाड़ी ने 300 या उससे ज्यादा रन नहीं बनाए थे। रिजवान से पहले ये रिकॉर्ड सर्बिया के लीस्ली दुनबार के नाम दर्ज था। उन्होंने बुलगारिया के खिलाफ चार मैच की सीरीज में 284 रन बनाए थे और अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड किया था। जिसे अब रिजवान ने तोड़ दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited