पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, अब दिग्गज खिलाड़ी ने दिया चयनकर्ता पद से इस्तीफा

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की 0-2 के अंतर से करारी हार के बाद उठा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी ने चयनकर्ता पद से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है।

ENG vs AUS 5th ODI LIVE SCORE

इंग्लैंज बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवां वनडे लाइव स्कोर

तस्वीर साभार : IANS
मुख्य बातें
  • मोहम्मद यूसुफ ने छोड़ा चयनकर्ता का पद
  • निजी वजहों का दिया पद छोड़ने के बाद हवाला
  • टी20 विश्व कप और बांग्लादेश के खिलाफ टीम का रहा खराब प्रदर्शन
नई दिल्ली: बांग्लादेश से 2-0 की टेस्ट सीरीज में हार के कुछ दिनों बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यूसुफ हाल ही में हुए टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम चुनने वाले चयन पैनल का हिस्सा थे, जहां टीम ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रही।

मार्च 2024 में बने थे पाकिस्तान के चयनकर्ता

उन्हें मार्च 2024 में पीसीबी द्वारा चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था,और टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद तीखी आलोचना के बावजूद, उन्हें इस पद पर बनाए रखा गया था। हालांकि, बांग्लादेश से हार निर्णायक साबित हुई, क्योंकि यूसुफ ने 7 अक्टूबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले अपना पद छोड़ने का फैसला किया।

व्यक्तिगत कारणों से दिया इस्तीफा
यूसुफ ने 'एक्स' पर पोस्ट किया,'मैं 'व्यक्तिगत कारणों' से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं।' इस अविश्वसनीय टीम की सेवा करना एक बहुत बड़ा सम्मान रहा है, और मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है। मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और भावना पर पूरा भरोसा है, और मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'

पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की वजह से गिरी गाज

वह पाकिस्तान अंडर-19 टीम के मुख्य कोच भी थे, जो दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 में तीसरे स्थान पर रही थी। एक खिलाड़ी के रूप में, यूसुफ ने 90 टेस्ट, 288 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया है, जिसमें 39 शतक और 97 अर्द्धशतक सहित 17,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान का संघर्ष स्पष्ट है, क्योंकि वे वर्तमान में केवल 16 अंकों के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं, जिन्होंने अपने सात मैचों में से केवल दो जीते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited