PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20 टीम के कोच होंगे यूसुफ और रज्जाक

PAK vs NZ: पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके लिए मोहम्मग यूसुफ और अब्दुल रज्जाक को टीम का कोच बनाया गया है। हाल ही में बाबर आजम को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।

pakistan New Zealand Tour

पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा (साभार-PCB)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  1. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मुकाबला
  2. अब्दुल रज्जाक को कोचिंग की जिम्मेदारी
  3. न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू टी20 सीरीज
PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए चयन समिति के सदस्यों मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक को क्रमश: अंतरिम मुख्य कोच और सहायक कोच नियुक्त करने का फैसला किया है। यह फैसला तब किया गया जब लंबी अवधि की भूमिका के लिए विदेशी कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी के साथ बातचीत जारी है।
बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि गिलेस्पी के साथ बातचीत लगभग पूरी हो चुकी है क्योंकि वह लाल गेंद के प्रारूप के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सहमत हो गए हैं। कर्स्टन के साथ चर्चा को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं। सूत्र ने कहा, ‘‘गिलेस्पी सहमत हुए हैं लेकिन उन्होंने अपनी फीस और पाकिस्तान में उपस्थित रहने के दिनों के संदर्भ में शर्त रखी है।’’
सूत्र ने कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टी20 विश्व कप के बाद उपलब्ध होगा जब पाकिस्तान बांग्लादेश, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अभियान को आगे बढ़ाएगा। अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो कर्स्टन सफेद गेंद के प्रारूप के नए कोच होंगे। सूत्र ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच की श्रृंखला 18 अप्रैल से शुरू हो रही है इसलिए बोर्ड ने यूसुफ और रज्जाक को टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी देने का फैसला किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited