Pakistan New ODI Captain: इस खिलाड़ी को मिली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान

Pakistan New ODI Captain: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को नया कप्तान मिल गया। पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले टीम का ऐलान किया और फिर बाद में नया कप्तान भी नियुक्त कर दिया।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (26)

मोहम्मद रिजवान (साभार-PCB)

Pakistan New ODI Captain: रविवार को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया। नवंबर में होने वाले इस दौरे के लिए पीसीबी ने नए कप्तान की भी घोषणा कर दी है जो बाबर आजम की जगह लेंगे। पीसीबी ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को यह जिम्मेदारी सौंपी है जबकि सलमान अली आगा को उप-कप्तान बनाया गया है। बाबर ने महीने के शुरुआत में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। रिजवान टी20 और वनडे दोनों में पाकिस्तान की कमान संभालेंगे। पीसीबी ने इसके साथ ही सालाना कांट्रैक्ट लिस्ट भी जारी कर दी जिसमें केवल दो खिलाड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को ए कैटेगेरी में जगह दी गई है।

इस मौके पर मोहसिन नकवी ने कहा कि हम उसे फुल सपोर्ट देंगे जिसकी उसे जरूरत पड़ेगी। हमें अपनी युवा प्रतिभा का समर्थन करने की जरूरत है, और इसके लिए हमें घरेलू क्रिकेट में भी सुधार करना होगा। उन्होंने बाबर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि बोर्ड ने उन्हें कप्तानी से हटाने के लिए किसी तरह का दबाव नहीं बनाया था।

पाकिस्तान के व्हाइट बॉल क्रिकेट के नए कप्तान मोहम्मद रिजवान की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 74 वनडे और 102 टी20 मैच खेले हैं। दोनों फॉर्मेट में, रिजवान का औसत 40 से ज्यादा का है जो बेहतरीन कहा जा सकता है। वनडे में उन्होंने 40.15 और टी20 में 48.72 की औसत से रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरा 4-18 नवंबर के बीच होगा जबकि जिम्बाब्वे दौरा 24 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे। मोहम्मद रिजवान ऑस्ट्रेलिया और ज़िम्बाब्वे वनडे के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन उन्हें ज़िम्बाब्वे टी20I से आराम दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited