मोहम्मद शमी ने बताया कब कहेंगे क्रिकेट को अलविदा, कहा-जिस दिन लगेगा...

मोहम्मद शमी ने बताया है कि वो किस दिन क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। जानिए अपने बिंदास अंदाज में संन्यास के सवाल पर दिया क्या जवाब?

Mohammad Shami

मोहम्मद शमी (साभार BCCI)

मुख्य बातें
  • मोहम्मद शमी ने रखी अपने संन्यास पर बेवाक राय
  • बताया कब कहेंगे क्रिकेट को अलविदा
  • चोट की वजह से 8 महीने से हैं मैदान से बाहर
भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल वनडे विश्व कप में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने के बाद उन्होंने अपने टखने का ऑपरेशन कराया। उसके बाद से पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। उनके बगैर टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 अपने नाम कर लिया। शमी का विश्व चैंपियन बनने का सपना चोट की वजह से अधूरा रह गया। ऐसे में शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर दिए इटरव्यू में 34 वर्षीय शमी से संन्यास के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ी ही साफगोई से जवाब देते हुए कहा कि जिस दिन क्रिकेट से बोर हो जाउंगा उस दिन टाटा बाय-बाय कह दूंगा।

जब बोर हो जाउंगा तब ले लूगा संन्यास

शमी ने कहा, जिस दिन में क्रिकेट से बोर हो जाउंगा उस दिन टाटा बाय-बाय कह दूंगा। रही टी20, वनडे या टेस्ट की बात जब मैं मैदान पर रहूंगा तो लोगों को मुझे बीट करना होगा। इतना कॉन्फिडेंस मैं बुढ़ापे में भी रखूंगा। मैं मैदान पर तभी खड़ा होउंगा जब मुझे विश्वास होगा। जिस दिन मैं बोर हुआ और मुझे खुद पर विश्वास नहीं हुआ मैं उस दिन खुद एक फोटो डालकर कह दूंगा थैंक यू वेरीमच!

नहीं करूंगा युवा खिलाड़ी की जगह खराब

शमी ने आगे कहा, मेरी कोशिश यही है मैं तब तक क्रिकेट खेलूंगा जबतक मुझे ये फील ना हो कि मैं एक युवा खिलाड़ी की जगह खराब कर रहा हूं। या मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है उसे मैं पूरी तरह नहीं निभा पा रहा हूं। तब मेरा फर्ज बनता है कि मैं उस काम से इस्तीफा दे दूं। मैं इसी बात पर यकीन करता हूं फिलहाल मैं इस मूड पर नहीं हूं।

कब होगी शमी की वापसी

चोट से उबरने के बाद मोहम्मद शमी रिहैब से गुजर रहे हैं। श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। बांग्लादेश दौर के लिए भी उन्हें चुने जाने की संभावना बेहद कम है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान वो टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited