'अब इससे ज्यादा क्या करूं..' 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर रखे जाने पर शमी का छलका दर्द

Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक इंटरव्यू में उस समय को याद किया जब वह 2019 में वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं खेले थे, जबकि वह टूर्नामेंट में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे। उनके इस बयान की हर तरफ जमकर चर्चा हो रही है।

mohammed shami sad pti

मोहम्मद शमी (फोटो- PTI)

Mohammed Shami: भारतीय टीम के धाकड़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक दमदार इंटरव्यू दिया है जिसकी हर तरफ चर्चाएं हो रही है। इसमें उन्होंने एक ऐसे समय की भी बात की है जब वे काफी निराश हो गए थे और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उन्हें टीम से बाहर क्यों किया गया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उस समय को याद किया जब वह 2019 में वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं खेले थे, जबकि वह टूर्नामेंट में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे।
शमी ने चार मैचों में 5.48 की शानदार इकॉनमी रेट से 14 विकेट चटकाए। शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट लिए और हैट्रिक लेकर अफगानिस्तान को झकझोर दिया। लेकिन मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मेन इन ब्लू ने उन्हें टीम से बाहर रखा।

मोहम्मद शमी का छलका दर्द

शमी ने यू ट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू में कहा कि - ' 2019 में, मैंने पहले 4-5 गेम नहीं खेले। अगले गेम में, मैंने हैट्रिक ली, फिर पांच विकेट लिए और फिर अगले गेम में चार विकेट लिए। 2023 में भी कुछ ऐसा ही हुआ। मैं पहले कुछ मैचों में नहीं खेला और फिर पांच विकेट लिए, फिर चार विकेट लिए और फिर पांच विकेट लिए।एक बात जो मैं सोचता रहता हूँ वह यह है कि हर टीम को ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत होती है जो अच्छा प्रदर्शन कर सकें। मैंने तीन मैचों में 13 विकेट लिए। आप मुझसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं? मेरे पास न तो सवाल हैं और न ही मेरे पास जवाब हैं।”

मैं खुद को सिर्फ साबित कर सकता हूं- शमी

शमी वनडे विश्व कप 2023 में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे, जहाँ भारत नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उपविजेता रहा था। शमी ने सात मैचों में 24 विकेट चटकाए, जिसमें तीन बार पांच विकेट चटकाने का कारनामा भी शामिल है। शमी ने आगे इंटरव्यू में कहा कि -"मैं खुद को तभी साबित कर सकता हूँ जब मुझे मौका मिले। आपने मुझे मौका दिया और मैंने तीन मैचों में 13 विकेट लिए। फिर हम न्यूजीलैंड से हार गए। कुल मिलाकर चार मैच खेले और 14 विकेट लिए। 2023 में, मैंने सात मैचों में 24 विकेट लिए।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited