IND vs NED: मोहम्मद शमी के पास 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' को पछाड़ने का मौका, करने होंगे इतने शिकार

Mohammed Shami aims big record: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत और नीदरलैंड के बीच 12 नवंबर 2023 को मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में मोहम्मद शमी के पास बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने का मौका है।

Mohammed Shami

मोहम्मद शमी

Mohammed Shami aims big record: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने अब तक केवल चार मैचों में 9.5 की स्ट्राइक-रेट से 16 विकेट लिए हैं, जबकि उन्होंने केवल 4.3 की इकॉनमी से रन दिए हैं। वह इस दौरान वनडे विश्व कप के इतिहास में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। ऐसे में नीदरलैंड के खिलाफ जब वे उतरेंगे तो एक बड़ा रिकॉर्ड उनकी नजर में होगा।
वनडे क्रिकेट के अलावा, शमी टेस्ट प्रारूप में भी भारत के लिए अहम खिलाड़ी हैं और उन्होंने अब तक 229 विकेट लिए हैं। कुल मिलाकर, शमी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 440 विकेट लिए हैं और वह पाकिस्तान के दिग्गज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को पछाड़ने से केवल पांच विकेट दूर हैं,अख्तर के 444 विकेट हैं।

शोएब अख्तर को पछाड़ सकते हैं शमी

शमी जिस फॉर्म में हैं वे नीदरलैंड के खिलाफ आगामी मैच में निश्चित रूप से अपने खाते में चार या अधिक विकेट जोड़ सकते हैं। अगर वे ये करने में कामयाब होते हैं तो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शोएब अख्तर को पछाड़कर एक और उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे।

वनडे में 200 विकेट पूरे कर सकते हैं शमी

33 वर्षीय शमी ने अब तक 98 वनडे मैचों में 187 विकेट लिए हैं और इस विश्व कप में वह जिस गति से विकेट ले रहे हैं,वे टूर्नामेंट के अंत तक वनडे में अपने 200 विकेट भी पूरे कर सकते हैं। अगर वे ये कमाल करने में कामयाब रहते हैं तो ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited