Mohammed Shami Return: मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब खेलेंगे मैच

Mohammed Shami Return: भारतीय क्रिकेट टीम के फैस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। शमी भारतीय टीम में लौटने से पहले डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले हैं।

shami pti

मोहम्मद शमी (फोटो- PTI)

Mohammed Shami Return: भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में वापसी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। हालांकि, शमी भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू मैदान पर उतरेंगे। 19 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत की हार के बाद से शमी मैदान से बाहर हैं। शमी ने फरवरी 2024 में टखने की सर्जरी करवाई और तब से वे ठीक हो रहे हैं। शमी ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स पर गेंदबाजी शुरू कर दी है। इसी बीच उनकी वापसी को लेकर अपडेट फैंस को खुश कर सकता है।
शमी ने कोलकाता में ईस्ट बंगाल क्लब द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान अपनी वापसी को लेकर कहा कि "यह कहना मुश्किल है कि मैं कब वापसी करूंगा। मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि भारत की जर्सी पहनने से पहले आप मुझे बंगाल के रंग में देख पाएंगे। मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलूंगा और इसके लिए पूरी तरह तैयार रहूंगा।"

बीसीसीआई घरेलू क्रिकेट को दे रहा बढ़ावा

क्रिकेटरों के लिए घरेलू मैच खेलना अनिवार्य करने का बीसीसीआई का आदेश भारतीय खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू मैच खेलना अनिवार्य करने पर बीसीसीआई ने अपना रुख साफ कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी क्रिकेटरों को राष्ट्रीय कर्तव्यों से मुक्त होने पर घरेलू क्रिकेट खेलने का निर्देश दिया है।इस कदम ने बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट खेलने के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया, जो खिलाड़ियों के फॉर्म और फिटनेस को बनाए रखने में महत्वपूर्ण हो सकता है। निर्देश में टेस्ट विशेषज्ञों को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी करने पर जोर दिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited