पाकिस्‍तान के टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में हारने के बाद मोहम्‍मद शमी ने उड़ाया शोएब अख्‍तर का मजाक

Mohammed Shami trolls Shoaib Akhtar: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर पर तंज कसा है। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान को टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में इंग्‍लैंड के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त मिली। इंग्‍लैंड ने दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता।

मोहम्‍मद शमी

मोहम्‍मद शमी

मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान को टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में इंग्‍लैंड के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त मिली
  • मोहम्‍मद शमी ने शोएब अख्‍तर के ट्वीट पर दिया मजेदार जवाब
  • अख्‍तर ने कहा कि पाकिस्‍तान की हार से उनका दिल टूट गया है
नई दिल्‍ली: भारतीय टीम (India Cricket team) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) ने सोशल मीडिया के जरिये पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) पर तंज कसा है, जो टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) फाइनल में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) की हार से निराश हैं।
इंग्‍लैंड ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्‍तान को 5 विकेट से मात देकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 का खिताब जीता। पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 137/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में इंग्‍लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इंग्‍लैंड ने 2010 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता।
मोहम्‍मद शमी ने शोएब अख्‍तर के ट्विटर पोस्‍ट पर जवाब देते हुए लिखा, 'माफ करना भाई, यह कर्मा है।' कई लोगों को शमी की प्रतिक्रिया समझ नहीं आई, लेकिन कुछ लोगों ने ध्‍यान दिलाया कि एक पुराना वीडियो है, जिसमें अख्‍तर ने टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में मोहम्‍मद शमी के चयन पर सवाल खड़ा किया था। शमी को इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पहले 15 सदस्‍यीय टीम में नहीं चुना गया था। शमी को स्‍टैंडबाय में रखा गया था।
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हुए और भारतीय टीम प्रबंधन ने मोहम्‍मद शमी को प्रमुख 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया। बहरहाल, शमी ने शोएब अख्‍तर पर तंज कसा और फिर इंग्‍लैंड को खिताब जीतने की बधाई दी। इंग्‍लैंड की टीम वेस्‍टइंडीज के बाद ऐसी टीम बन गई है, जिसने दो बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता। बता दें कि इंग्‍लैंड की जीत में सैम करन, बेन स्‍टोक्‍स और आदिल राशिद ने प्रमुख भूमिका निभाई।
बता दें कि भारतीय टीम का सफर टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में खत्‍म हो गया था, जहां उसे इंग्‍लैंड के हाथों 10 विकेट की शिकस्‍त मिली थी। इसके बाद जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने फाइनल में पाकिस्‍तान को मात देकर खिताब अपने नाम किया। सैम करन को शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच और प्‍लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। बेन स्‍टोक्‍स ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक फाइनल में जमाकर यादगार बनाया। आदिल राशिद ने बाबर आजम का विकेट लेकर इंग्‍लैंड की पकड़ मैच में मजबूत की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited