Mohammed Siraj Catch: कानपुर टेस्ट में सिराज ने लिया हैरतअंगेज कैच, देखिए VIDEO

Mohammed Siraj Catch: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर चौथे दिन मौसम मेहरबान रहा और खेल शुरू हो सका। बांग्लादेश के बल्लेबाज पहली पारी को फिर आगे बढ़ाने उतरे लेकिन तभी धीरे-धीरे विकेटों की झड़ी लगना शुरू हो गई। इसी बीच मोहम्मद सिराज ने एक शानदार कैच लिया जिसने सबका दिल जीत लिया।

IND vs BAN 2nd Test, Mohammed Siraj Catch

मोहम्मद सिराज का शानदार कैच (AP)

मुख्य बातें
  • भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मैच
  • कानपुर टेस्ट में मोहम्मद सिराज का बेमिसाल कैच
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
IND vs BAN 2nd Test, Mohammed Siraj Catch: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्ट शुरुआत से ही बारिश के साये में रहा। पहले तीन कुछ खेल हुआ लेकिन उसके बाद दो दिन तक बारिश के कारण फैंस को मैदान से मायूस लौटना पड़ा। आज चौथे दिन मौसम मेहरबान रहा और धूप निकली जिससे खेल फिर शुरू किया जा सका। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी आगे बढ़ाई। दिन के शुरुआत से ही विकेट गिरना शुरू हुए लेकिन सुर्खियां बटोरीं मोहम्मद सिराज ने, जिन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ एक शानदार कैच से भी लोगों का दिल जीता।
चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद बुमराह ने मुश्फिकुर रहीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जबकि पांचवें विकेट के रूप में मोहम्मद सिराज ने लिटन दास को रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद 22 रन और बांग्लादेश ने जोड़े, लेकिन अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे शाकिब अल हसन भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की एक गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। उनके विकेट को अंजाम दिया मोहम्मद सिराज के एक बेहतरीन कैच ने।
शाकिब द्वारा खेले गए हवाई शॉट पर गेंद काफी ऊंची गई। नीचे मोहम्मद सिराज थे जिन्होंने गेंद पर नजर टिकाए रखी और अंतिम समय पर गेंद जब सिराज से थोड़ा पीछे चली गई तो उन्होंने अपनी लंबाई और लचीलेपन का फायदा उठाते हुए एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका। यहां देखिए उस शानदार कैच का वीडियो..
मोहम्मद सिराज ने इसके बाद एक बार फिर गेंदबाजी में अपना दम दिखाया और हसन महमूद को LBW करते हुए पारी में अपना दूसरा विकेट झटका। जबकि जडेजा ने अपना 300वां विकेट लेते हुए बांग्लादेशी पारी का अंतिम विकेट लिया। बांग्लादेश की टीम 233 रन पर सिमट गई।
इस दौरान बांग्लादेश की तरफ एक ही बल्लेबाज छाप छोड़ता दिखा। मोमिनुल हक ने 194 गेंदों में नाबाद 107 रन बनाए जिसमें 17 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वो अंत तक पिच पर टिके रहे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited