IND vs NZ 1st Test Playing XI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

India vs New Zealand 1st Test Playing XI Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की शुरुआत 16 अक्टूबर 2024 से होने वाली है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 को लेकर चर्चाएं हो रही है। आइए जानते हैं कि ये कैसी हो सकती है।

Mohammed Siraj out Kuldeep Yadav in Team India predicted playing XI for 1st test against new Zealand

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच प्लेइंग 11

मुख्य बातें
  • भारत न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट
  • बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मैच
  • ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11
India vs New Zealand 1st Test Playing XI Prediction: भारत बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत को लगातार तीसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में प्रवेश पाने के लिए कीवी टीम को हराना होगा। भारत को पहला टेस्ट जीतने के लिए एक मजबूत प्लेइंग इलेवन की जरूरत है। उन्होंने पहले ही तीन टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, और वे लाइनअप में एक 29 वर्षीय स्टार को शामिल करना चाहेंगे।
भारत की प्लेइंग 11 में कप्तान रोहित शर्मा यशस्वी जायसवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। जायसवाल शानदार फॉर्म में हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2023-25 चक्र में भारत के शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। शुभमन गिल अपने नए स्थान नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे और उम्मीद करेंगे कि आखिरकार कुछ बड़े रन बनाएं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले फॉर्म में वापस आ जाएं। ऋषभ पंत मुख्य विकेटकीपर-बल्लेबाज होंगे और केएल राहुल को एक बार फिर से सरफराज खान की जगह पहले मौका दिया जा सकता है। ऐसे में सरफराज को एक बार फिर से इंतजार करना पड़ेगा।

सिराज हो सकते हैं बाहर

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन 7वें और 8वें नंबर पर आने वाले दो मजबूत ऑलराउंड विकल्प होंगे। वे इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और मौका मिलने पर बल्ले से भी योगदान देंगे।भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है क्योंकि बेंगलुरु की पिच पर स्पिनर्स को मदद है। इसलिए, अश्विन और जडेजा के साथ कुलदीप यादव तीसरे स्पिनर हो सकते हैं। दो तेज गेंदबाज उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप होंगे। इसका मतलब यह होगा कि मोहम्मद सिराज बाहर हो जाएंगे। आकाश दीप ने लगातार अपनी बॉलिंग से सभी को इंप्रेस किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited