IND vs SA: ऐतिहासिक प्रदर्शन पर सिराज का पहला रिएक्शन, बताया कैसे उड़ाए द.अफ्रीका के होश

Mohammed Siraj reacts to six Wicket haul in IND vs SA 2nd Test: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने द.अफ्रीका के खिलाफ किए गए अपने शानदार प्रदर्शन के पीछे का राज खोल दिया है।

IND vs SA 2nd Test, Mohammed Siraj

मोहम्मद सिराज

Mohammed Siraj reacts to six Wicket haul in IND vs SA 2nd Test: भारत और द.अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। उन्होंने गुच्छों में विकेट झटके और बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी। दिन के सर्वश्रेष्ठ बॉलर सिराज रहे जिन्होंने 6 विकेट लिए। उन्होंने इस प्रदर्शन के बाद दावा किया है कि 3 दिसंबर को दोनों पक्षों के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी लाइनअप पर कहर बरपाने के बाद उन्हें लगा कि न्यूलैंड्स की पिच '55 ऑल-आउट' वाली नहीं थी।
सिराज ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूलैंड्स ट्रैक पर शानदार प्रदर्शन किया। अपनी घातक गति और सटीकता के साथ, सिराज ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया, और केवल 15 रन देकर 6 विकेट ले लिए। उनकी असाधारण गेंदबाजी ने मेजबान टीम को उनकी पहली पारी में मात्र 55 रनों पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो टेस्ट में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का सबसे कम स्कोर था।

ये ट्रेक 55 पर ऑलआउट होने जैसा नहीं था- सिराज

बुधवार को अपनी वीरता के बाद, सिराज ने बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक वीडियो में भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ बातचीत की। तेज गेंदबाज ने कहा कि सुबह उन्हें नहीं लगा कि यह ऐसा ट्रैक है जहां कोई टीम सिर्फ 55 रन पर आउट हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि "जब मैंने सुबह विकेट देखा, तो ऐसा नहीं लगा कि यह 55 रन बनाने वाला विकेट है। काफी धूप थी, इसलिए मुझे उम्मीद नहीं थी कि पिच से इतनी मदद मिलेगी। इसके अलावा, गेंदबाजी पूरी तरह से साझेदारी के बारे में है। सिराज ने कहा, "दूसरे छोर पर जसप्रीत बुमराह लगातार दबाव बना रहे थे। उन्हें ज्यादा विकेट नहीं मिले लेकिन उन्होंने काफी दबाव बनाया।"

सिराज ने खोला अपनी सफलता का राज

मोहम्मद सिराज ने आगे अपने प्रदर्शन के पीछे के राज को खोलते हुए कहा कि “इन विकेटों पर, जहां गेंद बहुत कुछ कर रही होती है, अक्सर गेंदबाज सोचते हैं, ‘मुझे एक आउटस्विंगर को लेग से ऑफ की ओर डार्ट करने की कोशिश करनी चाहिए या एक कोण से पीछे की ओर झुकना चाहिए, लेकिन एक ही लाइन पर टिके रहना चाहिए। यदि आप क्षेत्रों पर प्रहार करते हैं, तो विकेट अपने आप आ जाएंगे। यदि आप कई चीजें आजमाते हैं, तो आप भ्रमित हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited