CSK vs MI: मुंबई के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं धोनी, केवल 4 कदम हैं दूर

CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी मुंबई के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने विस्फोटक बैटिंग से सबका दिल जीत लिया था। मुंबई के खिलाफ मैच में धोनी एक बड़े रिकॉर्ड से केवल 4 कदम दूर हैं।

MS Dhoni  RECORD

एमएस धोनी (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • मुंबई और चेन्नई का मुकाबला
  • बड़े रिकॉर्ड से एमएस धोनी 4 कदम दूर
  • 37वें बार एक दूसरे से भिड़ेगी दोनों टीम
CSK vs MI: रविवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना 5 बार की मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों ही टीम आईपीएल इतिहास में सबसे सफल रही है यही कारण है कि फैंस को वानखेड़े में एक जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीम आज के मैच में नए कप्तान के नेतृत्व में उतरेगी। पहली बार ऐसा होगा जब दोनों टीम खेलेगी और रोहित शर्मा और एमएस धोनी बतौर खिलाड़ी उतरेंगे।

एमएस धोनी बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड
इस मुकाबले में सबकी नजर एमएस धोनी पर होगी जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ अपनी विस्फोटक बैटिंग से फैंस का दिन बना दिया था। उस मुकाबले में धोनी ने 16 गेंद में 37 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए थे। मुंबई के खिलाफ फैंस को धोनी की उसी बल्लेबाजी का इंतजार है। इसके अलावा इस मैच में धोनी एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। धोनी इस रिकॉर्ड से केवल 4 रन दूर हैं। 4 रन बनाते ही एमएस धोनी सीएसके के लिए अपना 5,000 रन पूरा कर लेंगे।

धोनी का आईपीएल करियर

एमएस धोनी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 255 मैच में 39.09 की औसत और 136.2 की स्ट्राइक रेट से 5,121 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 24 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को 5 बार ट्रॉफी दिलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन होगा। इसके अलावा धोनी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड हैं। वह विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा शिकार करने वाले बल्लेबाज हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited