MS Dhoni की इस सलाह पर शाई होप ने किया अमल, शतकीय पारी खेल की कोहली-रिचर्ड्स की बराबरी

Shai Hope credits MS Dhoni: इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद कैरेबियाई कप्तान शाई होप ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुई उनकी बातचीत को याद किया है और खास सलाह के लिए कैप्टन कूल का धन्यवाद भी कहा है।

MS Dhoni Shai Hope

धोनी शाई होप (फोटो- AP/ICC Twitter)

Shai Hope credits MS Dhoni: एनिटगुआ में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को रोमांचक तरीके से हरा दिया। जीत के मुख्य सूत्रधार विंडीज के कप्तान शाई होप रहे जिन्होंने नाबाद 109 रन बनाकर घरेलू टीम को 326 रनों के लक्ष्य को सात गेंद और चार विकेट रहते हासिल करने में मदद की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 326 रन बनाए। विंडीज ने इसे 48.5 ओवर में हासिल कर लिया और होप 83 गेंदों पर 109 रन बनाकर नाबाद लौटे।
होप ने अपने खेल में बदलाव के लिए एमएस धोनी की सलाह को श्रेय दिया। मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए होप ने कहा कि हाल ही में उनकी धोनी से बातचीत हुई जिन्होंने उन्हें बहुत अच्छी सलाह दी। उन्होंने कहा कि "यह (शतक) जीत के उद्देश्य से था और मैं इसी के लिए खेलता हूं। खुशी है कि हम जीत गए। मेरी कुछ समय पहले एमएस धोनी से बात हुई थी और उन्होंने मुझसे कहा था कि आपके पास क्रीज पर हमेशा आपकी तुलना में बहुत अधिक समय होता है।यह बात मुझ पर हावी हो गई।"

होप ने की रिचर्ड्स और कोहली की बराबरी

शाई होप ने वनडे में 5 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने ये उपलब्धि केवल 114 पारियों में हासिल की है। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और सर विव रिचर्ड्स की बराबरी कर ली है। जिन्होंने भी ये कमाल 114 पारियों में किया था। वनडे में सबसे तेजी से पांच हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बाबर आजम हैं। जिन्होंने 97 पारियों में ये रिकॉर्ड हासिल किया था।

धोनी हमेशा खिलाड़ियों को देते रहते हैं सलाह

धोनी भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं, जिनके पास 3 आईसीसी ट्रॉफियां हैं।मैदान पर एक कड़े प्रतिस्पर्धी होने के अलावा, धोनी दुनिया भर के कई लोगों के लिए गुरु भी हैं। धोनी को अक्सर आईपीएल के दौरान खेल के अंत में दूसरी टीमों के खिलाड़ियों से बात करते हुए देखा जाता है। वह जूनियरों के साथ मैचों पर अपने विचार साझा करने से गुरेज नहीं करते और कुछ बेहतरीन सलाह भी देते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited