2007 टी20 वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा से मिले MS Dhoni, देखें तस्वीरें

MS Dhoni meets Joginder Sharma: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से चर्चाओं में हैं। कैप्टन कूल ने हाल ही में पूर्व चैंपियन जोगिंदर शर्मा से मुलाकात की है। इन दोनों की जोड़ी ने भारत को पहला टी20 विश्व कप जिताया था और दोनों को साथ देखकर फैंस काफी उत्साहित हैं।

joginder sharma

जोगिंदर शर्मा (फोटो- Instagram)

MS Dhoni meets Joginder Sharma: पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने 2007 टी20 विश्व कप के अंतिम ओवर के हीरो जोगिंदर शर्मा से फिर मुलाकात की। जोगिंदर शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी मुलाकात की तस्वीरें शेयर की और लिखा कि वह 12 साल बाद धोनी से मिलकर वाकई बहुत खुश हैं। जोगिंदर ने 'ऐ यार सुन यारी तेरी' नामक एक पुराने हिंदी गाने का इस्तेमाल किया और पोस्ट को कैप्शन दिया, "बहुत लंबे समय के बाद धोनी से मिलकर अच्छा लगा। लगभग 12 साल बाद आपसे मिलने का मज़ा आज अलग था।"
जोगिंदर शर्मा का अंतिम ओवर और एमएस धोनी की रणनीति भारत को 2007 में टी20 विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जोहान्सबर्ग में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल एक रोमांचक रोमांचक मुकाबला था जिसमें एमएस धोनी की रणनीति की झलक देखने को मिली थी। जिसमें मुख्य किरदार जोगिंदर शर्मा ने निभाया था।

धोनी की शानदार गेंदबाजी से जोगिंदर को गेंदबाजी करवाई गई

जब मैच अपने चरम पर था, तब पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 12 रन की जरूरत थी, उनके अनुभवी बल्लेबाज मिस्बाह-उल-हक क्रीज पर थे। धोनी ने अधिक अनुभवी गेंदबाज को चुनने के बजाय, अपेक्षाकृत कम अनुभव वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी। इस निर्णय ने सभी को चौंका दिया, लेकिन धोनी का अपनी रणनीति पर भरोसा कभी कम नहीं हुआ।

भारत ने रोमांचक तरीके से जीता था मैच

जोगिंदर ने ओवर की शुरुआत वाइड से की, जिससे तनाव और बढ़ गया। अगली गेंद डॉट रही, उसके बाद मिस्बाह ने छक्का लगाया, जिससे पाकिस्तान चार गेंदों में केवल छह रन की जरूरत के साथ जीत के करीब पहुंच गया। दबाव बहुत अधिक था, लेकिन धोनी शांत रहे, और जोगिंदर को प्रोत्साहित किया।चौथी गेंद पर मिस्बाह ने जोखिम भरा शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद हवा में लटकी रही और शॉर्ट फाइन लेग पर तैनात श्रीसंत ने अपना धैर्य बनाए रखा और कैच लपक लिया। मिस्बाह आउट हो गए और भारत ने पहला टी20 विश्व कप पांच रन से जीत लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited