T20 World Cup 2024: विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली 19वीं टीम बनी नामीबिया, आखिरी स्थान के लिए है कांटे की टक्कर

नामीबिया क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 का टिकट हासिल करने में सफल हो गई है। पांच मैच में लगातार पांच जीत के साथ उसने क्वालीफायर्स के फाइनल में प्रवेश किया। नामीबिया की टीम पहली बार टी20 विश्व कप में खेलती नजर आएगी।

Namibia Cricket Team

नामीबिया क्रिकेट टीम( साभार ICC)

नई दिल्ली: नामीबिया अमेरिका-वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई करने वाली 19वीं टीम बन गई है। पांच मैच में लगातार पांच जीत के साथ नामीबिया ने विश्व कप का टिकट हासिल किया है। विश्व कप 2024 में 20 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें से 19 के नाम अब तय हो गए हैं।

आखिरी स्थान के लिए तीन टीमों के बीच टक्कर

अफ्रीकी क्षेत्र के क्वालीफायर्स के जरिए दो टीमों को विश्व कप का टिकट मिलना है। ऐसे में नामीबिया के क्वालीफाई करने के बाद दूसरे स्थान के लिए युगांडा, कीनिया और जिंबाब्वे के बीच भिड़ंत होगी। इन सभी टीमों के एक-एक मैच बचे हैं। जिंबाब्वे का नेट रन रेट सबसे ज्यादा है एक जीत उसके लिए विश्व कप के दरवाजे खोल सकती है।

4 जून से 30 जून के बीच होगा आयोजन
टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में होने जा रहा है। टी20 विश्व कप के नौवें संस्करण का आयोजन 4 जून से 30 जून के बीच होगा। इसके लिए बतौर मेजबान और वेस्टइंडीज को पहले ही टिकट मिल चुका था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान और नामीबिया की टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं।

ऐसा होगा टी20 विश्व कप का फॉर्मेटटी20 विश्व कप 2024 में 20 टीमें भाग ले रही हैं। पहली बार 20 टीमें टी20 विश्व कप में खेलती नजर आएंगी। सभी टीमों को पांच-पांच के ग्रुप में बांटा जाएगा। जिसमें से 2-2 टीम सुपर 8 में पहुंचेगी। जिनके बीच भिड़ंत के बाद सेमीफाइनल और फाइनल की राह तय होगी।

लगातार तीसरी बार टी20 विश्व कप में
नामीबिया ने लगातार तीसरी बार टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही है। नामीबिया साल 2021 और 2022 के टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल हुई थी। 2021 में यूएई में सुपर 12 राउंड में नामीबिया की टीम पहुंची थी लेकिन 2022 में ऐसा नहीं कर सकी। ऐसे में लगातार तीसरी बार टी20 विश्व कप का टिकट हासिल करना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited