पाकिस्तान की उम्मीदों को लगा झटका, पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं नसीम

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एशिया कप से बाहर होने के बाद अब तेज गेंदबाज नसीम शाह की इंजरी को लेकर जो अपडेट सामने आई है वह पाकिस्तान के लिए सही नहीं है। दरअसल वह पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं।

नसीम शाह

नसीम शाह, तेज गेंदबाज पाकिस्तान (साभार-PCB)

मुख्य बातें
  • वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को झटका
  • पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं नसीम शाह
  • कंधे में चोट के कारण हो सकते हैं बाहर
5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल खबर आ रही है कि तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट के कारण पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। दरअसल ऐसा उनके स्कैन रिपोर्ट को देखने के बाद कहा जा रहा है, जो उम्मीद के मुताबिक नहीं है। स्कैन में पता चला है कि उनके दाएं कंधे में इंजरी है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहती है और इसलिए इसके लिए दूसरे ओपिनियन का इंतजार करेगी और उसके बाद ही अंतिम फैसला किया जाएगा।
नसीम की रिपोर्ट देख कर कहा ये भी जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और फिर अगला पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलने की स्थिति में नहीं हैं।

भारत के खिलाफ हुए थे चोटिल

नसीम सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाफ 46वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनको लेकर बाद में खबर आई कि वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए हैं। पिछले कुछ सालों की बात करें तो वह पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइनअप की रीढ़ बनकर उभरे हैं। खास तौर से शाहीन और हारिस रऊफ के साथ उनकी तिकड़ी किसी भी बल्लेबाजी लाइनअप को मुश्किल में डालने के लिए पर्याप्त है। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उन्हें जमान खान ने रिप्लेस किया था।

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा
नसीम की इंजरी की बात करें तो पहली बार ऐसा नहीं हुआ है, जब वह इस समस्या से जूझ रहे हैं। करियर के शुरुआत में भी उन्हें इंजरी के कारण लगभग एक साल मैदान से दूर रहना पड़ा था। जब से उन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है तब से अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने डेब्यू के बाद से 14 मैच में 32 विकेट चटकाए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited