नसीम शाह ने खोली पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम की पोल, बताया क्यों ब्रेक नहीं लेते हैं सीनियर खिलाड़ी

Naseem Shah Statement on Pakistan cricket team insecurity(पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह का बड़ा खुलासा): पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी पोजिशन को लेकर लगातार असुरक्षा को लेकर तेज गेंदबाज नसीम शाह ने खुलकर बातचीत की है। उन्होंने पाकिस्तान बोर्ड पर खिलाड़ियों को समय पर आराम देने और असुरक्षा का माहौल बनाने का भी आरोप लगाया है।

Naseem Shah

नसीम शाह (फोटो- ICC)

तस्वीर साभार : भाषा
Naseem Shah on Pakistan cricket team Insecurity : तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ड्रेसिंग रूम के माहौल पर खुलकर बात की है। उन्होंने बताया है कि सीनियर खिलाड़ी थके होने के बावजूद ‘ब्रेक’ नहीं लेते हैं क्योंकि उन्हें डर रहता है कि उनकी जगह कोई जूनियर खिलाड़ी ले लेगा।
शाह कंधे की चोट के कारण पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में नहीं खेल पाए थे। उनकी गेंदबाजी पाकिस्तान को खली थी और टीम में शाहीन अफरीदी अकेले पड़ गए थे। उन्होंने इसे लेकर कहा है कि चोट के कारण टीम से बाहर होने पर उन्हें भी अपनी जगह गंवाने का डर था।

पाकिस्तान के खिलाड़ी इसीलिए नहीं लेते ब्रेक

नसीम शाह ने क्रिकविक से कहा -'ईमानदारी से कहूं तो प्रमुख खिलाड़ी अपने शरीर को आराम देने से डरते हैं जबकि वह जानते हैं कि उन्हें ब्रेक की जरूरत है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट का माहौल इस तरह से है कि अगर कोई नया खिलाड़ी आता है तथा एक या दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करता है तो फिर आप नहीं जानते कि वह टीम में स्थायी तौर पर आपकी जगह ले लेगा।इस डर के कारण खिलाड़ी आराम नहीं कर पाते हैं क्योंकि उन्हें डर रहता है कि उनका करियर यहीं समाप्त हो सकता है।'

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में है असुरक्षा का माहौल

नसीम ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों, टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच स्पष्टता और बेहतर संवाद स्थापित करने की जरूरत है।उन्होंने कहा -'अन्य देशों में अगर किसी प्रमुख खिलाड़ी को विश्राम दिया जाता है तो उसे आश्वासन दिया जाता है कि अगर उनकी जगह चुना गया खिलाड़ी एक या दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगा, तब भी उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाएगा।'नसीम ने कहा कि अगर पाकिस्तान का कोई सीनियर खिलाड़ी शत प्रतिशत फिट महसूस नहीं कर रहा हो या उसके शरीर को आराम की जरूरत हो तो उसकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए जाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited