कप्तान के मना करने के बावजूद देश की खातिर पैर में टेप बांधकर बल्लेबाजी करने उतर गए लियोन

टूटे पैर के साथ बल्लेबाजी कर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़ने वाले स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने अपनी इंजरी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि कप्तान पैट कमिंस नहीं चाहते थे कि वह बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन मैंने अपने साथियों का साथ देने के लिए यह कदम उठाया।

नाथन लियोन

नाथन लियोन (साभार-AP)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • नाथन लियोन ने दी चोट पर प्रतिक्रिया
  • कप्तान पैट कमिंस नहीं चाहते थे बल्लेबाजी करने उतने लियोन
  • टीम की भलाई के लिए उतरे लियोन
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर नाथन लियोन को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान उनके कप्तान पैट कमिंस ने पिंडली की चोट के कारण बल्लेबाजी नहीं करने को कहा था, लेकिन यह अनुभवी ऑफ स्पिनर टीम के अपने साथियों का समर्थन करने के लिए बल्लेबाजी करने उतरा। अपना लगातार 100वां टेस्ट खेल रहे लियोन को लार्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के दौरान कैच लेने के प्रयास में दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी थी।
शनिवार को हालांकि वह मैच के चौथे दिन बल्लेबाजी करने उतरे और मिशेल स्टार्क के साथ अंतिम विकेट के लिए 15 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त को 370 रन तक पहुंचाया। लियोन चार रन बनाकर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 279 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिा के 371 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 114 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे।

पैट कमिंस को लेकर क्या बोले लियोन?

लियोन ने रविवार को ‘सेन रेडियो’ से कहा, ‘पैट (कमिंस) ने शुरुआत में मुझे कहा था कि मैं बल्लेबाजी के लिए नहीं जाऊंगा।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन मैंने (मुख्य कोच) एंड्रयू मैकडोनाल्ड और हमारी मेडिकल टीम से बात की और यह जानने का प्रयास किया कि मैं क्रीज पर कैसे उतर सकता हूं।’ ऑस्ट्रेलिया की ओर से 121 टेस्ट खेलने वाले लियोन ने कहा कि टीम के फिजियो के प्रयास से वह दूसरी पारी में 13 गेंद खेलने में सफल रहे। लियोन के नाम 496 टेस्ट विकेट दर्ज हैं।
उन्होंने कहा, ‘मैंने फिजियो के साथ और पैर में टेप बांधकर यहां लार्ड्स में जिम में काफी समय बिताया जिससे कि क्रीज पर उतरने का प्रयास कर सकूं।’’
लियोन ने कहा, ‘मैं क्रीज पर उतरकर अपनी भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा था। मेरी पारी को लेकर काफी बातें हो रही हैं लेकिन मैं टीम के अपने साथियों का समर्थन करने के लिए उतरा।’

रोमांचक मोड़ पर टेस्ट

एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। आखिरी दिन का खेल बाकी है और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 विकेट की दरकार है। वहीं इंग्लैंड को जीत दर्ज करने के लिए चमत्कार की आवश्यकता होगी। चौथे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। बेन डकेट और कप्तान बेन स्टोक्स क्रीज पर मौजूद हैं। डकेट 50 और स्टोक्स 29 रन बनाकर खेल रहे हैं। आखिरी दिन इंग्लैंड को 257 रन बनाने हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited