IPL 2024 से पहले टीमों को लगा तगड़ा झटका, इन धुरंधर खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत से पहले ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीमों को एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल बोर्ड ने नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान जैसे धुरंधरों को एनओसी देने से इंकार कर दिया है।

Naveen UL Haq Mujeeb ur rehman, IPL 2024

नवीन उल हक (फोटो- IPL/BCCI/Twitter)

तस्वीर साभार : भाषा
IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले टीमों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और फजलहक फारूकी को अगले दो साल के लिए एनओसी देने की संभावना नहीं है जिससे इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सत्र में उनका खेलना संदिग्ध है।
एसीबी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार बोर्ड ने इन सभी खिलाड़ियों के लिए 2024 के वार्षिक अनुबंध में विलंब करने का फैसला किया है और उन्होंने मामले की पूरी तरह से जांच करने के लिए एक समिति का गठन किया है क्योंकि इन खिलाड़ियों ने एक जनवरी से अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त होने की इच्छा व्यक्त की थी।

एसीबी ने कही ये बात

एसीबी ने अपनी वेबसाइट पर कहा- 'इन खिलाड़ियों का केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने का आग्रह वाणिज्यिक लीगों में उनकी भागीदारी, अफगानिस्तान के लिए खेलने पर अपने व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देना है जिसे एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी माना जाता है।अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कदम उठाने का फैसला किया है।'

बोर्ड ने किया कमिटी का गठन

अफगानिस्तान भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने की तैयारी कर रहा है जिसका पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में, दूसरा 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा 17 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा।एसीबी ने कहा, इसके जवाब में एसीबी ने मामले की पूरी तरह से जांच करने, एसीबी के हितों के अनुसार उचित सिफारिश करने और उन्हें एसीबी के शीर्ष प्रबंधन के साथ साझा करने के लिए एक समर्पित समिति बनाई है।बोर्ड ने कहा कि मुजीब, नवीन और फारूकी ने भी राष्ट्रीय टीम की श्रृंखलाओं में भाग लेने के लिए उनकी सहमति पर विचार करने का अनुरोध किया है।

इन टीमों के लिए खेलने वाले हैं तीनों खिलाड़ी

इसी महीने आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी के दौरान मुजीब को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था जबकि नवीन को लखनऊ सुपर जाइंट्स और फारूकी को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया है।एसीबी ने कहा कि इन तीनों खिलाड़ियों को दी गई एनओसी तुरंत रद्द कर दी जाएगी।इन तीनों खिलाड़ियों ने अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर के विश्व कप में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited