न धोनी न सचिन, सिद्धू ने बताया इस भारतीय खिलाड़ी को देश का सबसे बड़ा रोल मॉडल

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने 11 साल के सूखे को खत्म करने वाली टीम की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बताया कि मुश्किल परिस्थिति में यह खिलाड़ी उस वक्त खड़ा रहा जब टीम हार के कगार पर थी।

Cricket News Hindi, khel samachar, sports news hindi

विराट कोहली और एमएस धोनी (साभार -ंx)

मुख्य बातें
  • नवजोत सिंह सिद्धू ने की टीम इंडिया की तारीफ
  • विराट कोहली को किया स्पेशल मेंशन
  • विराट ने खेली थी फाइनल मुकाबले में शानदार पारी
भारत ने हाल ही में साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीता है। इस ऐतिहासिक जीत पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने 11 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करने के लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले लगभग हर खिलाड़ियों की तारीफ की है। खासतौर से उन्होंने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के प्रदर्शन को सबसे ऊपर रखा है।
नवजोत सिंह सिद्धू ने कोहली की सबसे ज़्यादा तारीफ़ की, जिन्होंने फाइनल के फौरन बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। 35 वर्षीय कोहली के टी20 करियर का अंत एक परीकथा की तरह हुआ। पूरे टूर्नामेंट में रन के लिए तरस रहे कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 59 गेंदों में 76 रन बनाकर न केवल टीम की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया बल्कि प्लेयर ऑफ़ द मैच (POTM) का ख़िताब भी जीता।

पहली बार उठाई टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी

कोहली ने अपने करियर में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता और बारबाडोस में ऐतिहासिक जीत के साथ वह तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले इतिहास के दूसरे क्रिकेटर बन गए। कोहली 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारत ने ये दोनों खिताब धोनी की कप्तानी में जीता था।

सिद्धू ने बताई फाइनल मैच की फीलिंग

सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "जब सबसे ज्यादा मायने रखता था, जब 1.5 अरब भारतीय टीम इंडिया ती जीत के लिए प्रार्थना कर रहे थे और प्रार्थना कर रहे थे कि हम हार न मानें तो उस वक्त विराट चट्टान की तरह खड़े रहे। उन्होंने एक छोर पकड़कर रथा। अकेले ने जब नैय्या फंसी हुई थी तब भारतवर्ष को उसने विश्व कप का ताज दे दिया।"
सिद्धू ने कहा, "विराट कोहली- विपरीत परिस्थितियों से जूझने वाले व्यक्ति, फैंस के चहीते, बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। मेरे लिए वह हमेशा एक आदर्श व्यक्ति, सबसे बड़ी प्रेरणा रहेंगे। इतना हीं नहीं वह दुनिया भर में क्रिकेट देखने वाले करोड़ों लोगों के लिए सबसे बड़ी खुशी देने वाले के तौर पर याद किए जाएंगे। विराट कोहली भारत के सबसे महान रोल मॉडल हैं। आपका धन्यवाद, मैं आपको सलाम करता हूं।"
फाइनल में पहुंचने से पहले कोहली ने सात पारियों में केवल 75 रन बनाए थे। भारत के इस दिग्गज ने टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में इस फॉर्मेट से संन्यास लिया और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। पहले नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited