ज्वॉइंट किलर नीदरलैंड के प्लेयर्स का कमालः धोनी-जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ा विश्व कप में बनाया यह नया कीर्तिमान

Netherlands vs Sri Lanka: एंगलब्रेख्त ने 82 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए जबकि वान बीक ने 75 गेंद पर 59 रन की सधी पारी खेली। ​​इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की जो विश्व कप में नया रिकॉर्ड है।

joint killers batters of netherlands

टीम के लिए रन लेते हुए नीदरलैंड के प्लेयर।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Netherlands vs Sri Lanka: साइब्रैंड एंगलब्रेख्त और लोगन वान बीक के बीच सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी की मदद से नीदरलैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप के मैच में शनिवार को यहां 49.4 ओवर में 262 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। एंगलब्रेख्त ने 82 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए जबकि वान बीक ने 75 गेंद पर 59 रन की सधी पारी खेली।
इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की जो विश्व कप में नया रिकॉर्ड है। उन्होंने भारत के महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 116 रन जोड़े थे।दक्षिण अफ्रीका में जन्मे 35 वर्षीय एंगलब्रेख्त और वान बीक ने अपने वनडे करियर में पहली बार अर्धशतक जमाए।
उन्होंने 22वें ओवर में ऐसे समय में जिम्मेदारी संभाली जब नीदरलैंड कासुन रजिता (50 रन देकर 4 विकेट) और दिलशान मदुशंका (49 रन देकर चार विकेट) से मिले झटकों के कारण 6 विकेट पर 91 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था।
एंगलब्रेख्त दक्षिण अफ्रीका की तरफ से अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने 2016 में सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया था। उनका परिवार 2021 में नीदरलैंड में बस गया था इसके बाद उन्होंने फिर से खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही अपना पहला वनडे मैच खेला।
दक्षिण अफ्रीका को हराकर आत्मविश्वास से भरी नीदरलैंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके शीर्ष छह बल्लेबाजों में कॉलिन एकरमैन (29), मैक्स ओडाउड (16) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (16) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited