Womens T20 WC 2024: महिला टी20 विश्व कप के बाद बदल जाएगा इस टीम का कप्तान, दिग्गज खिलाड़ी छोड़ेगी कमान

Sophie Divine to leave captaincy: न्यूजीलैंड की दिग्गज खिलाड़ी सोफी डिवाइन ने महिला टी20 विश्व कप 2024 के बाद एक बड़ा कदम उठाने का फैसला कर लिया है। दरअसल सोफी डिवाइन न्यूजीलैंड की टी20 फॉर्मेंट में कप्तानी हमेशा के लिए छोड़ने जा रही है।

sophie divine icc

सोफी डिवाइन (फोटो- ICC)

Sophie Divine to leave captaincy: यूएई में खेले जाने वाले महिला टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुटी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है।
डिवाइन, जिन्होंने 56 टी20आई में व्हाइट फर्न्स की कप्तानी की है, एक खिलाड़ी के रूप में उनके सेट-अप का हिस्सा बनी रहेंगी। उन्हें लगता है कि अपने अतिरिक्त कार्यभार को कम करने और भविष्य के नेताओं को तैयार करने के लिए भूमिका से हटने का यह सही समय है।

कप्तानी का बोझ हटने से काम आसान हो जाएगा

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से डिवाइन ने कहा, "मुझे दोनों प्रारूपों में व्हाइट फर्न्स की कप्तानी करने का सौभाग्य मिला है। कप्तानी के साथ अतिरिक्त कार्यभार भी आता है, जिसे उठाने में मुझे मज़ा आता है, लेकिन कई बार यह चुनौतीपूर्ण भी हो सकता है।टी20 कप्तानी से हटने से मेरा काम थोड़ा कम हो जाएगा, ताकि मैं अपनी खेल भूमिका और भविष्य के नेताओं को तैयार करने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकूं।"

वनडे की कप्तान बनी रहेगी सोफी डिवाइन

टी20आई कप्तानी से हटने के बावजूद, 34 वर्षीय खिलाड़ी ने पुष्टि की कि वह अभी न्यूजीलैंड की वनडे कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। डिवाइन अगले साल भारत में होने वाले प्रतिष्ठित महिला वनडे विश्व कप ट्रॉफी को अपने पास रखने के लिए उत्सुक होंगी।उन्होंने कहा, "मैं अभी वनडे कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हूं। लेकिन मैं हमेशा के लिए नहीं रहूंगी, इसलिए मुझे लगता है कि एक बार में एक प्रारूप की कप्तानी से दूर रहने से अगले नेताओं को अपने पैर जमाने का समय मिलेगा।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited