IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी, टीम को बड़ा नुकसान

IND vs NZ Test Series: भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की परेशानियों का दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। टीम के स्टार गेंदबाज बेन सियर्स घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

new zealand test team icc

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट (फोटो- ICC)

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसकी जानकारी मंगलवार को ब्लैककैप्स की ओर से एक बयान में दी गई है। 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में शुरू होने वाली 3 मैचों की सीरीज के लिए सियर्स की जगह जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है।
श्रीलंका सीरीज के दौरान ट्रेनिंग के दौरान सियर्स ने अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी और पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड में टेस्ट कराया था। स्कैन में मेनिस्कस में चोट लगने के कारण उनकी भारत यात्रा में देरी हुई। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मेडिकल सलाह ली और उम्मीद जताई कि तेज गेंदबाज टीम में जगह बना सकता है, लेकिन डॉक्टरों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को उसे सीरीज से बाहर करने की सलाह दी।

कौन हैं सियर्स के रिप्लेसमेंट डफी?

सियर्स की जगह बुलाए गए डफी मंगलवार को भारत के लिए रवाना होंगे। 30 वर्षीय डफी ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, उन्होंने अब तक 6 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। डफी के नाम 299 प्रथम श्रेणी विकेट हैं और उन्हें डेब्यू का भी मौका मिल सकता है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि वे सीयर्स को बाहर देखकर निराश हैं, लेकिन डफी को विकल्प के तौर पर शामिल करने की संभावना से उत्साहित हैं। स्टीड ने स्वीकार किया कि डफी के पास सीरीज के दौरान टेस्ट डेब्यू करने का मौका है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, विल ओ'रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, जैकब डफी, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited