NZ vs SL Playing 11: श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मैच में ऐसी है न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

NZ vs SL Playing 11: वर्ल्ड कप के 41वें मैच में न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा,जबकि श्रीलंका की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ वर्ल्ड कप को अंजाम दे।

New Zealand vs Sri Lanka playing 11

न्यूजीलैंड और कुसल मेंडिस (TimesNowNavbharatDigital)

NZ vs SL Playing 11: वर्ल्ड कप के 41वें मुकाबले में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडडिय में न्यूजीलैंड का सामना श्रीलंका से होगा। बांग्लादेश से हार झेलने के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी श्रीलंका टीम जीत के साथ वर्ल्ड कप में विदाई चाहेगी तो वहीं न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद अहम है। न्यूजीलैंड की टीम लगातार चार मुकाबला हार चुकी है। शानदार शुरुआत करने वाली न्यूजीलैंड की टीम अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है।
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं। खासतौर से रचिन रवींद्र 3 शतक लगाकर न्यूजीलैं की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह डेब्यू वर्ल्ड कप में 3 शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज हैं।

न्यूजीलैंड के लिए करो या मरो का मुकाबला

वर्ल्ड कप 2023 में 4 में से सेमीफाइनल की 3 टीम तय हो चुकी है। चौथा स्थान पाने के लिए पाकिस्तान और न्यजीलैंड में कड़ी टक्कर है। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में 8 में से 4 मुकाबला जीत कर चौथे पायदान पर है और एक जीत सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की कर सकता है। वहीं पाकिस्तान की टीम के पास भी 10 प्वाइंट्स पाने का मौका है। यही कारण है कि न्यूजीलैंड इस मैच में बड़ी जीत की कोशिश में उतरेगा।

प्लेइंग इलेवन में बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम दो बदलाव के साथ उतर सकती है। मार्क चैपमैन की जगह जिमी नीशम और ईश सोढ़ी की जगह काइल जेमिसन को मौका मिल सकता है। वहीं श्रीलंका टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी यह टीम अपने बेंट स्ट्रैंथ को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका दे सकती है।
न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन-
पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका।
श्रीलंका की इलेवन-
पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा, महेश तीक्ष्णा, दुशमंथा चमीरा, दुनिथ वेलालगे, दिलशान मदुशंका।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited