Indian Premier League 2023: सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं, इस बार आईपीएल में पूर्वोत्तर भी करेगा डेब्यू

North-East to host IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन कई मायनों में खास होने वाला है। इस बार कई नए नियमों के साथ-साथ तमाम नए खिलाड़ी भी टूर्नामेंट में डेब्यू करने जा रहे हैं। लेकिन यही नहीं, इस बार पूर्वोत्तर भी इस टी20 टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में डेब्यू करने जा रहा है।

barsapara cricket stadium guwahati, IPL 2023, IPL 2023 Host cities, North East

बरसापारा स्टेडियम

तस्वीर साभार : भाषा
IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत के बाद से पूर्वोत्तर पहली बार इस लुभावनी टी20 लीग के मेजबान के रूप में पदार्पण करेगा जब राजस्थान रॉयल्स के दो ‘घरेलू’ मुकाबले अगले महीने यहां खेले जाएंगे। असम क्रिकेट संघ (एसीए) स्टेडियम शुक्रवार से शुरू हो रहे आईपीएल में रॉयल्स के ‘घरेलू’ स्थलों में से एक है और टीम यहां पांच अप्रैल को पंजाब किंग्स जबकि आठ अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।
एसीए सचिव त्रिदिब कंवर ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमें 2020 में भी राजस्थान रॉयल्स के दो मैच आवंटित हुए थे लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के कारण ये मुकाबले नहीं हो पाए। हमें खुशी है कि इस साल यहां दो मैच के आयोजन का कार्यक्रम है।’’ उन्होंने कहा कि तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और एसीए राजस्थान रॉयल्स टीम के लगातार संपर्क में है।
कंवर ने कहा, ‘‘हम असम के साथ-साथ पूरे पूर्वोत्तर के क्रिकेट प्रेमियों से आग्रह करते हैं कि वे आएं और मैच देखें। राजस्थान रॉयल्स के मुकाबलों के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है।’’ जयपुर स्थित फ्रेंचाइजी ने इससे पहले एक क्रिकेट अकादमी के लिए संघ के साथ साझेदारी की थी जो अब एसीए स्टेडियम में काम कर रही है।
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के संयुक्त सचिव देवजीत सेकिया ने कहा कि बहुत सारे महत्वाकांक्षी क्रिकेटर हैं जो कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाते हैं और आईपीएल उनके लिए एक अच्छा अवसर है। गुवाहाटी में दो मैच के दौरान सभी की निगाहें राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले स्थानीय खिलाड़ी रियान पराग पर होंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited