NZ vs SL T20: न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने ने बनाया नया रिकॉर्ड, श्रीलंका से सीरीज हुई बराबर

New Zealand vs Sri Lanka T20 Series: कीवी पेसर एडम मिल्ने ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को बुधवार को यहां नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में पांच विकेट लेने वाले मिल्ने न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गया है।

NZ vs SL T20, Adam Milne takes five wickets

न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका टी20 मैच (AP)

तस्वीर साभार : भाषा
NZ vs SL T20: तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को बुधवार को यहां नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। टिम साउदी (5-18 बनाम पाकिस्तान) और लॉकी फर्ग्यूसन (5-21 बनाम वेस्टइंडीज) के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में पांच विकेट लेने वाले मिल्ने न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गया है। उनकी घातक गेंदबाजी से श्रीलंका की टीम 19 ओवर में 141 रन पर आउट हो गई।
इसके बाद सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में एक विकेट पर 146 रन बनाकर 32 गेंद शेष रहते हुए आसान जीत दर्ज की। सीफर्ट ने लगातार दो छक्के जड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। मिल्ने ने पहले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले कुसाल परेरा (35) और चरिथ असलंका (26) को भी आउट किया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (0) को भी आउट किया और प्रमोद मदुशन और दिलशान मदुशंका को क्लीन बोल्ड कर पारी को समेटा।
श्रीलंका की तरफ से धनंजय डि सिल्वा ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए मिल्ने के अलावा बेन लिस्टर ने दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे सलामी बल्लेबाज चाड बोवेस ने सात चौकों की मदद से 15 गेंदों में 31 रन बनाकर न्यूजीलैंड की पारी को तेज शुरुआत दिलाई। इसके बाद सीफर्ट ने कप्तान टॉम लैथम (नाबाद 20) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। सीफर्ट ने अपनी पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। तीसरा और निर्णायक मैच शनिवार को क्वींसटाउन में खेला जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited