Womens T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड के टी20 विश्व कप जीतने में है 'भारत का हाथ', जानिए सोफी डिवाइन ने ऐसा क्यों कहा?

NZW vs SAW, Womens T20 World Cup Final: महिला टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैाड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 32 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। टीम पहली बार विश्व चैम्पियन बनी। इस जीत के बाद कीवी कप्तान सोफी डिवाइन ने अपनी सफलता के पीछे का रहस्य उजागर किया।

Sophie Devine, Sophie Devine Statement, Sophie Devine Reaction, Sophie Devine Records, Sophie Devine vs South Africa Womens, South Africa Womens Team, New Zealand Womens Team, NZW vs SAW, NZW vs SAW Final Match,

जीत के बाद जश्न मनाती हुईं न्यूजीलैंड महिला टीम की खिलाड़ी। (फोटो- WHITE FERNS Twitter)

NZW vs SAW, Womens T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड की टीम ने महिला टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया है। दुबई में हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर यह टीम पहली बार विश्व चैंपियन बनी है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद अब कीवी कप्तान सोफी डिवाइन ने अपनी सफलता के पीछे का रहस्य उजागर किया है।

न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर 32 रनों की जीत के साथ अपना पहला महिला टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा कि भारत पर उनकी 58 रनों की शानदार जीत वह मैच था जिसने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ट्रॉफी तक उनके जाने की नींव रखी। न्यूजीलैंड लगातार 10 टी20 मैच हारने के बाद टूर्नामेंट में उतरा था, लेकिन महिला टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए उसने अपनी क्षमता से अधिक प्रदर्शन किया।

फाइनल में जीत के बाद न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने बताया, "किसी एक मैच या एक लम्हे को अपनी जीत का श्रेय देना मुश्किल है। शायद इसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ जीत ने हमारे लिए एक शानदार मंच तैयार किया। मेरा मानना है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में हुए विश्व कप के बाद हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ ही आया था और टीम इंडिया को हराने के बाद सब कुछ सही होता चला गया। जैसा कि मैंने बताया कि इस टीम में प्रतिबद्धता और आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा हुआ था। हमें बस दिखाना था कि हम इतिहास रच सकते हैं।"

सोफी के लिए यह तीसरी बार मौका था, इससे पहले वो 2009 और 2010 में उस न्यूजीलैंड टीम का भी हिस्सा थीं जो टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी। दुबई में 2000 महिला वनडे विश्व कप के बाद अपने दूसरे विश्व कप में जीत के साथ, सोफी को उम्मीद है कि 20 अक्टूबर की जीत भविष्य की पीढ़ियों को और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी।

(आईएएनएस)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited