NZW vs WIW Highlights: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर 14 साल बाद फाइनल में बनाई जगह

NZW vs WIW Highlights: न्यूजीलैंड 14 साल के लंबे इंतजार के बाद विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है जहां उसका सामना साउथ अफ्रीका से होगा। फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा।

sports photo story, photo story sports, khel photo story

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज (साभार-ICC)

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 129 रन का लक्ष्य था, लेकिन कीवी गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 120 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 15 रन की दरकार थी, लेकिन अनुभवी सुजी बेट्स ने केवल 6 रन खर्चे और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। वेस्टइडीज की ओर से डिएंड्रा डॉटिन ने 22 गेंद में विस्फोटक 33 रन की पारी खेल जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन एमेलिया कर ने उन्हें आउट कर वेस्टइंडीज की उम्मीद तोड़ दी। डॉटिन के अलावा एफी फ्लेचर ने नाबाद 17 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहीं एडन कार्सन जिन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए। कार्सन के अलावा एमेलिया कर ने 2 विकेट चटकाए जिसमें से एक विकेट डॉटिन का था।

फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के फाइनल में पहुंचने से एक बात तो साफ हो गई कि 20 अक्टूबर को कोई नई टीम ही ट्रॉफी उठाएगी। दोनों टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है।

इससे पहले अनुभवी डिएंड्रा डॉटिन के चार विकेट की मदद से वेस्टइंडीज ने महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 128 रन पर रोक दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यूजीलैंड का फैसला गलत साबित हुआ और उसकी आधी टीम 98 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड के लिये जॉर्जिया प्लिमर (33) और सूजी बेट्स (26) के बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। वेस्टइंडीज के लिये डॉटिन ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिये जबकि एफी फ्लेचर को दो विकेट मिले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited