PAK vs BAN 2nd Test: बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण बिना टॉस के रद्द हुआ पहले दिन का खेल

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल बिना गेंद फेंके रद्द हो गया। बांग्लादेश की टीम इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है और पाकिस्तान के पास सीरीज में बराबरी करने का यह आखिरी मौका है।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar,  (74)

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश टेस्ट (साभार-PCB)

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल लगातार बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण बिना टॉस हुए रद्द कर दिया गया। रावलपिंडी में पहला टेस्ट पाकिस्तान से दस विकेट से जीतने के बाद बांग्लादेश दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है, जिससे खेल के सबसे लंबे प्रारूप में मेजबान टीम पर यह उसकी पहली जीत है।
रावलपिंडी में कल रात से कुछ बारिश हो रही थी, जिससे कवर लगे होने के बावजूद आउटफील्ड पर गड्ढे बन गए। बारिश तेज़ होने के कारण दोनों टीमें और मैच अधिकारी अपने होटल में ही रुके रहे और अंततः दिन के खेल को रद्द करना पड़ा।
बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज बराबर करने के लिए पाकिस्तान को दूसरा टेस्ट मैच जीतना जरूरी है। मौसम पूर्वानुमानों से पता चला है कि शनिवार और रविवार को रावलपिंडी में आसमान साफ रहेगा, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दो दिनों में फिर से छिटपुट बारिश और आंधी आएगी।
रावलपिंडी में दूसरा टेस्ट ड्रा रहने पर बांग्लादेश को पाकिस्तान पर पहली टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत मिलेगी। दोनों टीमें 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग के निचले भाग में हैं, जिसमें बांग्लादेश सातवें नंबर पर और पाकिस्तान आठवें नंबर पर है, जो अंतिम स्थान पर मौजूद वेस्टइंडीज से ठीक ऊपर है। दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद से पाकिस्तान ने कोई घरेलू टेस्ट मैच नहीं जीता है।
शान मसूद की अगुवाई वाली टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को बाहर कर दिया है, जबकि तेज गेंदबाज मीर हमजा और लेग स्पिनर अबरार अहमद को शामिल किया है।
(IANS इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited