PAK vs ENG 2nd Test: साजिद और नोमान ने निकाली बैजबॉल की हवा, पाकिस्तान ने 1338 दिनों बाद घर पर जीता टेस्ट

PAK vs ENG 2nd Test Highlights: पाकिस्तान टेस्ट टीम का अपने घर पर जीत का लंबे समय का सूखा आखिरकार समाप्त हो गया है। टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 152 रनों से मात दे दी है। पाकिस्तान की जीत की हीरो नोमान अली और साजिद खान रहे जिन्होंने सारे विकेट झटके।

Pakistan test team ap eng 2nd test

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो- AP)

PAK vs ENG 2nd Test Highlights: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 152 रनों से मात दे दी है। मुल्तान स्थित मुल्तान अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित मैच में पाकिस्तान की जीत की हीरो नोमान अली और साजिद खान रहे जिन्होंने स्पिन का ऐसा जाल बुना कि इंग्लैंड का बैजबॉल धरा का धरा रह गया। ये जीत पाकिस्तान के लिए बेहद मायने रखती है। ये शान मसूद की टीम की उनके घर पर 1338 दिनों बाद पहली जीत है। इसी के साथ उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

मैच की बात करें तो इसमें टॉस जीतकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। स्पिन फ्रेंडली पिच पर पाकिस्तान ने कामरान गुलाम के शतक की बदौलत 366 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में 291 रन बनाए। इसके बाद बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान ने 221 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 297 रनों लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए टीम केवल 144 पर ही आउट हो गई और 152 रनों से हार गई।

पाकिस्तान ने खत्म किया सूखापाकिस्तान ने आखिरी बार जुलाई 2023 में कोई टेस्ट जीता था, जब उन्होंने कोलंबो में श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से हराया था। तब से, वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से और बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से हार गए। पाकिस्तान की आखिरी घरेलू टेस्ट जीत फरवरी 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी, जब उन्होंने रावलपिंडी में 95 रन से जीत हासिल की थी। तब से, वे तीन मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से 0-1 से हार गए, इंग्लैंड से 0-3 से, न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में 0-0 से ड्रा रहे और पिछले महीने बांग्लादेश से 0-2 से हार गए, इसके बाद पिछले हफ्ते इंग्लैंड से पारी की हार हुई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited