PAK vs ENG Day 2 Highlights: डकेट के शतक पर भारी पड़ा नोमान की घातक गेंदबाजी

PAK vs ENG Day 2 Highlights: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन भी पाकिस्तान के नाम रहा। खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं।

sports photo story, photo story sports, khel photo story

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (साभार-PCB)

तस्वीर साभार : भाषा
PAK vs ENG Day 2 Highlights: बेन डकेट के शानदार शतक के बावजूद इंग्लैंड का शीर्ष क्रम दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के स्पिनरों के मुफीद पिच पर लड़खड़ा गया जिससे स्टंप तक पहली पारी में उसका स्कोर छह विकेट पर 239 रन रहा। इंग्लैंड की टीम पहली पारी के हिसाब से पाकिस्तान से 127 रन से पीछे है। पाकिस्तान की टीम लंच के तुरंत बाद पहली पारी में 366 रन पर सिमट गई।
डकेट ने 129 गेंद में 114 रन की शतकीय पारी खेली जिससे इंग्लैंड की टीम ने दबदबा बनाया हुआ था लेकिन उसने पाकिस्तान के स्पिनरों साजिद खान (86 रन देकर चार विकेट) और नोमान अली (75 रन देकर दो विकेट) ने चार विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिये। खान ने इंग्लैंड का बड़ा विकेट जो रूट (34 रन) के रूप में हासिल किया। फिर उन्होंने डकेट और हैरी ब्रुक (09) के विकेट चटकाये।
हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले बेन स्टोक्स ने पांच गेंद में एक रन ही बनाया था कि वह अली की बायें हाथ की स्पिन के झांसे में आ गये और विकेट गंवा बैठे। स्टंप तक जेमी स्मिथ 12 और ब्रायडन कार्स दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले डकेट ने शानदार स्वीप शॉट्स की बदौलत स्पिनरों पर दबदबा बनाया और रूट के साथ 86 रन की भागीदारी निभाई।
पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पारी और 47 रन की जीत में 262 रन की यादगार पारी खेलने वाले रूट 34 रन बनाकर खान की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये और फिर डकेट ने इस ऑफ स्पिनर की गेंद पर बल्ला छुआकर स्लिप में कैच दे बैठे। पिछले हफ्ते इसी स्थल पर तिहरा शतक जड़ने वाले ब्रुक भी खान की लेंथ बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गये। इस तरह पाकिस्तान ने अपने स्पिनरों की बदौलत इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप को लड़खड़ा दिया।
सलामी बल्लेबाज जाक क्राउले ने 27 रन बनाये और डकेट के साथ पहले विकेट के लिए 73 रन की भागीदारी निभाई। डकेट ने स्पिनरों के खिलाफ 16 चौके जड़े। इससे पहले पाकिस्तान की पहली पारी लंच के बाद सिमट गई जिसमें जैक लीच ने 114 रन देकर चार विकेट झटके जबकि तेज गेंदबाज कार्स (50 रन देकर तीन विकेट) और मैथ्यू पेाट्स (66 रन देकर दो विकेट) ने मिलकर पांच विकेट प्राप्त किये।
पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों में आल रांउडर आमेर जमाल ने 37 और अली ने 61 गेंद में 32 रन बनाये जिससे पाकिस्तान ने बीती रात के पांच विकेट पर 259 रन के स्कोर में 107 रन जोड़े। पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (41) और सलमान अली आगा (31) के विकेट गंवाये।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited