PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान ने सरफराज को छोड़ा पीछे बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

PAK vs ENG: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 2000 रन पूरे कर लिए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

IPL sports photo story, photo story sports, khel photo story

मोहम्मद रिजवान (साभार-ICC)

तस्वीर साभार : IANS

PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज 2000 टेस्ट रन पूरे करने वाले पाकिस्तानी विकेटकीपर बन गए हैं। रिजवान ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 57 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की, जो सरफराज से मात्र दो कम है, जिन्होंने 59 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। मौजूदा टेस्ट सीरीज में संघर्ष कर रहे 32 वर्षीय रिजवान इस मैच से पहले 2000 टेस्ट रन पूरे करने से 16 रन पीछे थे।

शोएब बशीर की गेंद पर कप्तान शान मसूद के आउट होने के बाद रिजवान को यह उपलब्धि हासिल करने का मौका मिला। उन्होंने पारी की शुरुआत में जैक लीच की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी आक्रामक नीयत जाहिर की, लेकिन वह लय बरकरार नहीं रख पाए और 46 गेंदों पर एक चौके और एक सिक्स की मदद से 25 रन बनाने के बाद रेहान अहमद की गेंद पर आउट हो गए। लंच तक पाकिस्तान 62 ओवर में 187/7 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।

रिजवान का आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में आया था, जिसमें उन्होंने नाबाद 171 और 51 रन बनाए थे। हालांकि, पिछले चार टेस्ट मैचों में वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों सहित सस्ते में आउट हो गए।

पाकिस्तान ने लंच से पहले दूसरे सत्र में आगा सलमान (1) और आमिर जमाल (14) के दो और विकेट रेहान को गंवा दिए। इससे पहले साजिद खान और नोमान अली ने मिलकर 9 विकेट लिए और इंग्लैंड को पहली पारी में 267 रन पर समेट दिया। साजिद ने 128 रन देकर छह विकेट चटकाए और सीरीज में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited