PAK vs ENG Test: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, शाहीन अफरीदी की वापसी

Pakistan Squad for England Test: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पीसीबी ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान की टीम में जहां नोमान अली की एंट्री हुई है वहीं दूसरी ओर शान मसूद को कप्तानी साबित करने के लिए एक और मौका दिया गया है।

pakistan test team new icc

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो- ICC)

Pakistan Squad for England Test: इंग्लैंड के खिलाफ 7 अक्टूबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय दल का चयन किया जिसमें तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को शामिल किया गया। खराब फॉर्म के कारण इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए बाहर किए गए अफरीदी को मुल्तान में पहले टेस्ट के लिए टीम में वापस लाया गया है।
अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट के लिए नहीं चुना गया था, को भी टीम में शामिल किया गया। बांग्लादेश ने दोनों टेस्ट मैचों में बड़ा उलटफेर करते हुए जीत दर्ज की। अली ने तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद की जगह ली, जो बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान लगी चोट से अभी तक उबर नहीं पाए हैं।

चैंपियंस कप से बाहर होंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

ऑलराउंडर आमिर जमाल, जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे, को भी फिटनेस समस्या से वापस आने के बाद टीम में बरकरार रखा गया है। बाकी खिलाड़ी वे हैं जो बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी घोषणा की कि मुख्य कोच जेसन गिलिसपी ने चयनित खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले आराम देने के लिए फैसलाबाद में चल रहे चैंपियंस कप वनडे इवेंट से हटने के लिए कहा था।एक या दो खिलाड़ियों को छोड़कर, शान मसूद और बाबर आज़म सहित सभी चयनित खिलाड़ी चैंपियंस कप के चल रहे प्ले-ऑफ में खेल रहे थे लेकिन अब वे नहीं खेलेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप कप्तान), बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान, अब्दुल्ला शफीक, मुहम्मद हुरैरा, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, आमिर जमाल, नोमान अली, अबरार अहमद, मीर हमजा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited