AFG vs PAK 3rd ODIL: पाकिस्तान ने किया अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ, तीसरे वनडे में दी 59 रन से मात

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को सीरीज के तीसरी और आखिरी वनडे में 59 रन के अंतर से मात देकर सीरीज में उनका सूपड़ा साफ कर दिया है।

Pakistan Cricket team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम(साभार Pakistan Cricket)

कोलंबो: एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने अफगानिस्तान का तीन मैच की वनडे सीरीज में 3-0 के अंतर से सूपड़ा साफ कर दिया है। सीरीज के तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 59 रन के अंतर से मात दी। मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन का स्कोर खड़ा किया। जीत के लिए 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 209 रन पर ढेर हो गई।
सीरीज का पहले और तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को एकतरफा जीत हासिल हुई लेकिन दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था जिसमें पाकिस्तान आखिरी पलों में कराबी जीत हासिल करने में सफल रहा। ये सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम थी और दोनों को एशिया कप के लिए अच्छी तैयारी का मौका मिला।

बाबर-रिजवान के बीच हुई शतकीय साझेदारी

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत खराब रही। 36 के स्कोर पर फखर जमां और 52 के स्कोर पर इमाम उल हक पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी करके टीम को 162 रन तक पहुंचा दिया। बाबर 37वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राशिद खान की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। बाबर ने 60(86) रन बनाए।

अंतिम ओवरों में लड़खड़ाई पाकिस्तानी पारी

बाबर के आउट होने के बाद सउद शकील बल्लेबाजी करने आए और 9 रन बनकर रन आउट हो गए। इसके बाद 184 के स्कोर पर मोहम्मद रिजवान भी 40वें ओवर की दूसरी गेंद पर फरीद अहमद की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। 184 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद आगा सलमान और मोहम्मद नवाज ने टीम को संभाला और कोई बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। आगा सलमान 38 रन बनकर नाबाद रहे। वहीं नवाज 30 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब और फरीद अहमद ने 2-2 विकेट लिए। वहीं 1-1 विकेट फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने लिए।

62 रन पर अफगानिस्तान ने गंवाए 5 विकेट

जीत के लिए 269 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी बेहद खराब रही। 30 के स्कोर पर रहमानुल्लाह गुरबाज(5) और इब्राहिम जादरान (0) पवेलियन लौट गए। इसके बाद रिजाज हसन(34) और कप्तान हशमतउल्लाह शाहीदी(13) और गुलबदीन नईब(0) रन बनाकर पवेलियन लौट गए।अफगानिस्तान की आधी टीम 62 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया।

मुजीब ने खेली 64 रन की आतिशी पारी

ऐसे में शहीदुल्लाह ने एक छोर से मोर्चा संभाला लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। राशिद खान 16 रन बना सके। लेकिन अंत मों मुजाब उर रहमान ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 64 रन बनाए। इसमें पांच चौके और पांच छक्के शामिल थे। 199 के स्कोर पर मुजीब के हिटविकेट होते ही अफगानिस्तान की जीत की संभावनाएं भी खत्म हो गईं। पूरी टीम 209 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की 59 रन से जीत के बाद 67 रन का पारी खेलने वाले मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज में 165 रन बनाने वाले इमाम उल हक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited