बाबर के कप्तानी छोड़ते ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मची खलबली, नई रणनीति अपना सकता है PCB

Pakistan cricket team captaincy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने जब से अपना पद छोड़ा है तभी से उनके उत्तराधिकारी को लेकर चर्चाएं शुरू हे गई है। इसी बीच रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा किया गया है और बताया गया है कि पीसीबी अगले कप्तान के लिए एक नई रणनीति अपनाने की सोच रहा है।

Babar Axam Mohammed Rizwan Pakistan vs New Zealand

बाबर आजम (फोटो- ICC)

Pakistan cricket team captaincy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मुश्किलों का दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार खराब प्रदर्शन के बीच अब टीम के टी20 और वनडे के कप्तान बाबर आजम ने अचानक इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद से टीम में खलबली मच गई है।बाबर से उम्मीद थी कि वह आगामी वाइट बॉल मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे, लेकिन उनके इस्तीफे से अब पीसीबी में खलबली मच गई है। शाहीन अफरीदी ने पहले कुछ समय के लिए वाइट बॉल की कप्तानी का पद संभाला था, लेकिन टी20 विश्व कप से पहले बाबर को फिर से यह पद सौंप दिया गया।लेकिन इससे पाकिस्तान की किस्मत में कोई बदलाव नहीं आया, क्योंकि टूर्नामेंट में उन्हें भारत और डेब्यू करने वाले यूएसए से करारी हार का सामना करना पड़ा।

नई रणनीति अपनाने की फिराक में पीसीबी

कई नाम चर्चा में हैं, जैसे कि मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी कथित तौर पर नेतृत्व की भूमिका की दौड़ में सबसे आगे हैं। हालांकि पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तीनों प्रारूपों में तीन अलग-अलग कप्तानों का विकल्प चुन सकता है। पीटीआई को एक सूत्र ने बताया, "मोहम्मद रिजवान सफ़ेद गेंद की कप्तानी के लिए स्पष्ट पसंद हैं, क्योंकि बाबर के साथ, वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जो खेल के सभी प्रारूपों में चयनित हैं।बाबर तीन साल से अधिक समय तक तीनों प्रारूपों में कप्तान रहे, लेकिन कर्स्टन और चयनकर्ताओं को इस बात पर संदेह है कि क्या रिजवान आने वाले महीनों में कार्यभार संभाल पाएंगे और साथ ही वनडे और टी20 में भी टीम की अगुआई कर पाएंगे।"

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का व्यस्त शेड्यूल

नवंबर और दिसंबर के बीच पाकिस्तान को 18 वनडे और टी20 मैच खेलने हैं और अगर सभी प्रारूपों के लिए कप्तान नियुक्त किया जाता है तो यह मुश्किल हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी है और बहुप्रतीक्षित चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान द्वारा आयोजित की जाएगी। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पीसीबी वनडे और टी20 में अलग-अलग कप्तानों का विकल्प चुन सकता है या रिजवान पर दबाव कम करने के लिए एक मजबूत व्यक्ति को उप कप्तान नियुक्त कर सकता है, जिसे बाबर का उत्तराधिकारी नामित किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited