गैरी कर्स्टन ने शाहीन अफरीदी को लेकर जताई चिंता, PCB को दे दी वॉर्निंग

Gary Kirston on Shaheen Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी लगातार मैच खेल रहे हैं और उनके ऐसे आराम ना करने को लेकर टीम के कोच चिंतित हो गए हैं। कोच गैरी कर्स्टन ने शाहीन के वर्कलोड को लेकर कहा हैै कि उन्हें थोड़ा आराम करना चाहिए।

shaheen gary kirston

गैरी किसर्टन शाहीन अफरीदी (फोटो- AP/X)

Gary Kirston on Shaheen Afridi: पाकिस्तान के व्हाइट बॉल फॉर्मेट के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने अपने स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के वर्कलोड का जिक्र करते हुए एक बड़ी चिंता को उजागर किया है। उल्लेखनीय है कि अफरीदी वर्तमान में चैंपियंस वन डे-कप में लायंस के लिए खेल रहे हैं, जहां उन्होंने अब तक 19.5 ओवर गेंदबाजी की है और 24 की औसत से पांच विकेट लिए हैं।
हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज को उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए आराम दिया गया था। पाकिस्तान 7 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के साथ भिड़ने के लिए तैयार है। इसलिए, उन्हें एक बार फिर आगामी सीरीज़ में अफरीदी से 100% प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।

अफरीदी को दिया जाना चाहिए आराम

चैंपियंस कप के दौरान कमेंट्री करते हुए गैरी कर्स्टन ने अफरीदी के कार्यभार पर टिप्पणी करते हुए उल्लेख किया कि उन्होंने और नसीम ने सभी प्रारूपों में पाकिस्तान का बड़ा कार्यभार संभाला है और इसलिए उन्हें उसी के अनुसार आराम दिया जाना चाहिए। कर्स्टन ने कहा कि "तेज़ गेंदबाज़ों पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने और गेम जीतने का बहुत दबाव रहता है। जब हम अपने मुख्य संसाधनों को देखते हैं, तो शाहीन अफ़रीदी और नसीम शाह ने सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए काम का ज़्यादातर भार उठाया है।मैंने दूसरे दिन एक आंकड़ा देखा कि शाहीन ने पिछले 18 महीनों में दुनिया के किसी भी अन्य तेज़ गेंदबाज़ की तुलना में तीन गुना ज़्यादा ओवर फेंके हैं। यह चिंताजनक है आप अंततः उसे थका देंगे।"

शाहीन के पिछले 18 महीने का आंकड़े

कर्स्टन का ये दावा कि अफरीदी ने पिछले 18 महीनों में तेज़ गेंदबाज़ों में सबसे ज़्यादा ओवर फेंके हैं, सच नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क इस स्थान पर हैं। स्टार्क ने 1 मार्च 2023 से अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 531.3 ओवर फेंके हैं। दूसरी ओर, अफरीदी ने उसी समय अवधि में तेज़ गेंदबाज़ों में चौथे सबसे ज़्यादा ओवर फेंके हैं यानी 455.1।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited