PAK vs BAN: पाकिस्तान में इतिहास रचने की कगार पर खड़ी बांग्लादेश, जीत से केवल इतने रन दूर

PAK vs BAN 2nd Test Day 4 Highlights: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को उनके घर पर सबसे शर्मनाक हार मिलने वाली है। दरअसल बांग्लादेश क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है और जीत के बेहद करीब है। अगर बांग्लादेश जीत जाती है तो ये ऐतिहासिक होने वाला है।

bangladesh test team ap

बांग्लादेश टेस्ट टीम (फोटो- AP)

PAK vs BAN 2nd Test Day 4 Highlights: बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाजों हसन महमूद और नाहिद राणा ने आपस में नौ विकेट साझा करते हुए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी को सोमवार को दूसरे सत्र में 172 रन समेट दिया।बांग्लादेश ने जीत के लिए 185 रन का पीछा करते हुए चौथे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिये। टीम को जीत के लिए और 143 रन की जरूरत है और उसके सभी विकेट बचे हुए है।
बांग्लादेश की टीम अगर इस मैच को जीतने या ड्रॉ कराने में सफल रही तो यह टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान के खिलाफ उसकी पहली जबकि विदेशी सरजमीं पर दूसरी जीत होगी। टीम इससे पहले 2009 में वेस्टइंडीज में टेस्ट श्रृंखला अपने नाम करने में सफल रही थी।

केवल 172 रनों पर आउट हो गई पाकिस्तान

पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच को 10 विकेट से जीतने वाले बांग्लादेश के लिए सोमवार को 21 साल के राणा ने शीर्ष क्रम को झकझोरा जबकि 24 साल के महमूद ने मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को चलता कर टीम के लिए अच्छा मौका बनाया है। पहली पारी में 12 रन की बढ़त हासिल करने वाली पाकिस्तान की टीम चाय के विश्राम से पहले 172 रन पर आउट हो गई।

सलमान अली अगा और रिजवान की पारी गई खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों जाकिर हसन और शदमन इस्लाम ने आक्रामक शुरुआत दिलायी। जाकिर ने इस दौरान अपनी 21 गेंद में 27 रन की नाबाद पारी में खुर्रम शहजाद के खिलाफ दो छक्के जड़े। शदमन आठ रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।दिन के दूसरे सत्र में सलमान अली अगा (47) और मोहम्मद रिजवान (43) ने सातवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर मैच में पाकिस्तान की वापसी करने की कोशिश की। महमूद ने हालांकि शानदार लय में चल रहे रिजवान को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। महमूद ने अगली गेंद पर मोहम्मद अली को चलता किया लेकिन हैट्रिक पूरा करने से चूक गए। दो मैचों की यह श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। नौ देशों की तालिका में बांग्लादेश छठे और पाकिस्तान आठवें पायदान पर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited