ENG vs PAK: रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान का इंग्लैंड को करारा जवाब, तीन बल्लेबाजों ने जड़े शतक

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने मेहमान इंग्लैंड को रावलपिंडी में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में करारा जवाब दिया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 499 रन बना लिए हैं।

Pakistan-vs-England

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड( साभार AP)

रावलपिंडी: मेजबान पाकिस्तान ने रावलपिंडी में इंग्लैंड को तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में करारा जवाब दिया है। टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने इंग्लैंड के 657 रन के जवाब में अब्दुल्लाह शफीक(114), इमाम उल हक(121) और कप्तान बाबर आजम(136) की शतकीय पारियों की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 499 रन बना लिए हैं। हालांकि पाकिस्तान अभी भी इंग्लैंड से 158 रन पीछे है। लेकिन इस मैच के ड्रॉ होने की संभावना प्रबल हो गई है।

शफीक-इमाम ने की पहले विकेट के लिए 225 रन की साझेदारी

अपने दूसरे दिन के स्कोर 181/0 से आगे खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम की पारी को अबदुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने आगे बढ़ाया। शफीक ने 177 गेंद में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से अपना सैकड़ा पूरा किया। इसके बाद इमाम और शफीक ने पहले विकेट के लिए दो सौ रन की साझेदारी की। इसके बाद इमाम ने भी 180 गेंद में अपना शतक 14 चौकों और 1 छक्के के साथ पूरा कर लिया।
इमाम और शफीक के बीच पहले विकेट के लिए 225 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को विल जैक्स ने तोड़ा। शफीक 114 रन बनाने के बाद जैक्स की गेंद पर विकेट के पीछे ओली पोप के हाथों लपके गए। उसके बाद लीच ने ओली रॉबिनसन के हाथों इमाम उल हक को भी कैच करा दिया। इमाम ने 121(207) रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान का स्कोर 245 रन पर दो विकेट हो गया।

बाबर आजम ने जड़ा आठवां टेस्ट शतक

ओपनिंग जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद अजहर अली और बाबर आजम ने मोर्चा संभाला। लेकिन ये साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं चल सकी और अजहर लीच की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। उन्होंने 27 रन बनाए। ऐसे में एक छोर बाबर आजम ने संभाल लिया और दूसरे छोर से उनका साथ सउद शकील(37) और मोहम्मद रिजवान (29) ने दिया। इसी दौरान उन्होंने अपना आठवां टेस्ट शतक भी पूरा कर लिया।

पाकिस्तान ने बनाए 7 विकेट पर 499 रन

बाबर 136 रन की पारी खेलने के बाद विल जैक्स का शिकार बने। उन्होंने 19 चौके और एक छक्का अपनी पारी में जड़ा। बाबर जहब आउट हुए तब टीम का स्कोर 473 रन था। उनके आउट होते ही विकेटों की झड़ी लग गई। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 499 रन बना लिए हैं। रिजवान (29), नसीम शाह(15) रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट विल जैक्स ने लिए। वहीं 2 विकेट जैक लीच को , 1-1 विकेट जिमी एंडरसन और ओली रॉबिनसन के खाते में गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited