PAK vs NEP Playing XI: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है पाकिस्तान और नेपाल की टीम

पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम वनडे क्रिकेट में नंबर वन है तो वहीं नेपाल की टीम पहली बार एशिया कप में भाग ले रही है। नेपाल की टीम आज से पहले किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्तान के साथ नहीं खेली है।

बाबर आजम और रोहित पौडेल

पाकिस्तान और नेपाल (TimesNowDigital)

मुख्य बातें
  • एशिया कप का पहला मुकाबला
  • ओपनिंग मैच में भिड़ेंगे पाकिस्तान और नेपाल की टीम
  • ऐसी हो सकती है दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन
PAK vs NEP Playing-11: एशिया कप का 16वां सीजन हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है। 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेले जाने वाला यह टूर्नामेंट वर्ल्ड कप से पहले अपनी ताकत को परखने का शानदार अवसर है। पहला मुकाबला 30 अगस्त को नेपाल और वनडे में नंबर वन टीम पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा।
नेपाल की टीम इस मुकाबले से पहले केवल 3 फुल मेंबर टीम के खिलाफ खेली है। यह सभी मुकाबले वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेले गए थे। वहां नेपाल की टीम जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के खिलाफ खेली थी। हालांकि, वह एक भी जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं रही थी।

पाकिस्तान को रहना होगा सावधान

नेपाल के पास इस टूर्नामेंट में खोने के लिए कुछ नहीं क्योंकि वह पहली बार इसमें खेल रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के गेंदबाज उनके बल्लेबाजों के बारे में ज्यादा जानते भी नहीं हैं। ऐसे में नेपाल की कोशिश उलटफेर करने पर होगी वहीं पाकिस्तान अपने घर में मेहमान टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा।
दोनों टीम के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पाकिस्तान के पास जहां प्लेइंग इलेवन में प्रयोग करने की लग्जरी है तो वहीं नेपाल की टीम अपना बेस्ट इलेवन उतारना चाहेगी। पाकिस्तान अपने प्रमुख गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ के बिना उतरेगी।
पाकिस्तान ने एक दिन पहले घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम-उल-हक, शादाब खान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद नवाज।
नेपाल टीम की प्लेइंग इलेवन-
कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited